MPPEB Excise Constable Exam: जारी हुए मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड कॉन्स्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड

MPPEB Excise Constable Exam Admit Card: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MPPEB) ने आबकारी विभाग के लिए आबकारी कांस्टेबल (कार्यपालिक) प्रत्यक्ष और बैकलॉग पद के लिए प्रवेश पत्र जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

MPPEB Excise Constable admit card 2023

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड कॉन्स्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड

Madhya Pradesh Professional Examination Board (MPPEB) Excise Constable 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आबकारी विभाग के लिए आबकारी कांस्टेबल (कार्यपालिक) डायरेक्ट और बैकलॉग पदों पर होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए गए हैं, इच्छुक उम्मीदवार यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।
इस भर्ती अभियान का उद्देश्य मध्य प्रदेश में आबकारी कांस्टेबलों की भर्ती करना है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, Excise Constables के कुल 313 पदों को भरा जाएगा। नियुक्तियां दो तरह से की जाएंगी - नियमित यानी रेगुलर और बैकलॉग। एडमिट कार्ड के साथ एमपीपीईबी ने उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दिन के दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।
उम्मीदवारों को अपने और साथी उम्मीदवारों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए सामाजिक दूरी और स्वच्छता के लिए दिशानिर्देशों और नई प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक होगा।
एमपीपीईबी एक्साइज कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2023 ऐसे करें डाउनलोड
  • आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर, 'एक्साइज कॉन्स्टेबल' के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि की कुंजी और सबमिट करें
  • MPPEB एक्साइज कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
Direct Link to Download Admit Card
दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर उल्लिखित रिपोर्टिंग समय के अनुसार परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा।
परीक्षा स्थल के अंदर जिन वस्तुओं को ले जा सकते हैं उनमें शामिल हैं: परीक्षा से संबंधित दस्तावेज जैसे एडमिट कार्ड और आईडी कार्ड, एक साधारण और पारदर्शी बॉलपॉइंट पेन, अटेंडेंस शीट पर चिपकाया जाने वाला अतिरिक्त फोटोग्राफ, 50 मिलीलीटर की बोतल में व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइजर और पानी की बोतल पारदर्शी होनी चाहिए।
देखें परीक्षा शिड्यूल
MPPEB Excise Constable Exam 20 फरवरी, 2023 को दो पालियों में - सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे और दोपहर 3.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। MPPEB द्वारा चल रही इस भर्ती के जरिये कुल 200 आबकारी कांस्टेबल (कार्यपालिक) के पदों को भरा जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited