NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग शिड्यूल कब होगा जारी, कब है सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

NEET PG Counselling 2024 News: नीट पीजी काउंसलिंग 2024 का शेड्यूल जल्द जारी ​किया जा सकता है। इस बारे में जल्द ही मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की तरफ से आधिकारिक सूचना आ सकती है। बता दें, नीट पीजी 2024 की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 25 अक्टूबर को होनी है।

NEET PG Counselling 2024

नीट पीजी काउंसलिंग 2024 (image - canva)

NEET PG Counselling 2024 Schedule का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए जल्द ही बड़ी खबर आ सकती है। नीट पीजी काउंसलिंग 2024 का शेड्यूल किसी भी दिन जारी किया जा सकता है। NEET PG Counselling 2024 Schedule Pdf को MCC यानी मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की तरफ से जारी किया जाएगा। ये आधिकारिक नोटिस mcc official website mcc.nic.in पर जारी की जाएगी। जानें पूरी खबर क्या है व क्या है अपडेट

NEET PG Counselling 2024 Schedule Date

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ओर से कोई आधिकारिक नोटिस अभी तक नहीं आया है, लेकिन टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल की एजुकेशन टीम लगातार इस अपडेट पर नजर बनाए हुए है। यूडीएफए के अनुसार, काउंसलिंग शेड्यूल 16 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है।

NEET PG Counselling 2024 Hearing

नीट पीजी 2024 की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 25 अक्टूबर को होनी है। पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि काउंसलिंग शेड्यूल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जारी किया जाएगा। यूनाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन द्वारा 14 अक्टूबर को साझा की गई जानकारी के अनुसार, नीट पीजी 2024 का संभावित काउंसलिंग शेड्यूल 2-3 दिनों के भीतर जारी किया जाएगा।

NEET PG Counselling 2024 News

यूडीएफए के अध्यक्ष डॉ लक्ष्य मित्तल ने एक्स पर एक नोटिस साझा किया, जिसमें लिखा है, "एमसीसी और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ चर्चा के अनुसार, नीट पीजी 2024 का संभावित काउंसलिंग शेड्यूल अगले 2-3 दिनों के भीतर अपडेट होने की उम्मीद है। हम सभी उम्मीदवारों से आगे की अपडेट के लिए बने रहने का आग्रह करते हैं।"

NEET PG Counselling 2024 Schedule MCC

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - स्नातकोत्तर या NEET PG 2024 Result 23 अगस्त को जारी किया गया था और उसके बाद से योग्य उम्मीदवार काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। जारी होने के बाद, NEET PG 2024 Counselling Schedule आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर जारी किया जाएगा।

NEET PG Counselling 2024 Hearing Supreme Court

भारत का सर्वोच्च न्यायालय 25 अक्टूबर को NEET PG 2024 याचिका पर सुनवाई करेगा। छात्रों के एक समूह ने NEET PG Result में विसंगतियों और पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए SC में याचिका दायर की। छात्रों ने आंसर की, रिस्पॉन्स शीट और प्रश्न पत्र जारी न करने के राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) के फैसले को चुनौती दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited