NEET UG Notification 2024: जारी होने जा रहा नीट यूजी नोटिफिकेशन, जानें कब व कैसे होगी परीक्षा

NEET UG 2024, NTA NEET UG Notification 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीट यूजी परीक्षा का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी यहां नीट यूजी एग्जाम 2024 डेट व पैटर्न चेक कर सकते हैं।

NEET UG Notification 2024

NEET UG Notification 2024

NEET UG 2024, NTA NEET UG Notification 2024: नीट यूजी नोटिफिकेशन का इंतजार खत्म होने वाला है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नीट यूजी परीक्षा (NEET UG Exam 2024) का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। अगर आप भी इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नीट यूजी 2024 के लिए तय समय के अंदर अप्लाई कर सकेंगे। फिलहाल स्टूडेंट्स यहां नीट यूजी एग्जाम डेट व पैटर्न चेक कर सकते हैं।

NEET UG Exam 2024: मई में होगी नीट परीक्षा

एनटीए द्वारा नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 को किया जाएगा। इस परीक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) विषयों से 720 अंकों के 200 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 3 घंटे और 20 मिनट का समय मिलेगा। बता दें कि एनटीए ने हाल ही में नीट यूजी का रिवाइज्ड सिलेबस भी जारी किया है।

NEET UG Notification 2024: कब आएगा नोटिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीट यूजी एग्जाम का नोटिफिकेशन दिसंबर के दूसरे सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। स्टूडेंट्स इन स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

How to Apply for NEET UG 2024

  • नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
  • फिर नीट यूजी 2024 के एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

NEET UG Exam 2024: राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा

नीट यूजी एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। इस परीक्षा के माध्यम से देशभर के सरकारी व प्राइवेट मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। अगर आप भी इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो एनटीए की वेबसाइट से इन स्टेप्स के माध्यम से नीट यूजी सिलेबस 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited