NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, mcc.nic.in पर करें चेक

NEET UG Counselling 2024 Seat Allotment: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET UG) 2024 काउंसलिंग के दूसरे दौर के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की घोषणा कर दी है। वे सभी जिन्होंने मेडिकल प्रवेश काउंसलिंग में भाग लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से सीट अलॉटमेंट रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET Counselling Result

नीट यूजी काउंसलिंग रिजल्ट

NEET UG Counselling 2024 Seat Allotment: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया जारी है। इस कड़ी में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने मेडिकल प्रवेश काउंसलिंग में भाग लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in से सीट अलॉटमेंट रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
एनईईटी यूजी काउंसलिंग 2024 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट में NEET रैंक, आवंटित कोटा, आवंटित संस्थान, पाठ्यक्रम, आवंटित श्रेणी, उम्मीदवार श्रेणी और उम्मीदवारों के लिए टिप्पणियों का विवरण शामिल है। संशोधित काउंसलिंग तिथियों के अनुसार, जिन प्रतिभागियों को सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें 20 से 27 सितंबर के बीच नामित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

NEET UG Counselling Result ऐसे करें चेक

  • नीट यूजी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- mcc.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाते ही पहले Latest News पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर provisional allotment result for UG counseling round 2 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब अपने रिजल्ट की डिटेल्स फीड करें।
  • सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
  • रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

इन बातों का रखें ध्यान

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की आधिकारिक नोटिस में लिखा है कि सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि NEET UG काउंसलिंग 2024 के राउंड-2 का प्रोविजनल रिजल्ट अब उपलब्ध है। परिणाम में किसी भी विसंगति के बारे में तुरंत डीजीएचएस के एमसीसी को सुबह 10:00 बजे तक सूचित किया जा सकता है। 20.09.2024 को ईमेल आईडी पर ईमेल के माध्यम से: mccresultquery@gmail.com जिसके बाद अनंतिम परिणाम को 'अंतिम' माना जाएगा।
उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि अनंतिम परिणाम केवल सांकेतिक प्रकृति का है और परिवर्तन के अधीन है। इसमें कहा गया है कि उम्मीदवार अनंतिम परिणाम में आवंटित सीट पर किसी भी अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं और अनंतिम परिणाम को अदालत के समक्ष चुनौती नहीं दी जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited