NEET UG Re-Exam 2024: इस केंद्र पर नीट यूजी परीक्षा देने नहीं पहुंचा एक भी छात्र, एग्जामिनर करते रह गए इंतजार

NEET UG Re-Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट 4 जून को जारी किया गया था। वहीं, इस परीक्षा में ग्रेस मार्क्स पाने वाले बच्चों के लिए नीट यूजी री-एग्जाम का आयोजन 23 जून को 6 शहरों में किया गया।

NEET UG Re-Exam 2024

NEET UG Re-Exam 2024

NEET UG Re-Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नीट यूजी री-एग्जाम (NEET UG Re-Exam 2024) का आयोजन 23 जून 2024 को किया गया। यह परीक्षा देश के 6 शहरों में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 20 मिनट तक हुई थी। बता दें नीट यूजी री एग्जाम का आयोजन ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 स्टूडेंट्स के लिए हुआ। चंढीगढ़ में इस परीक्षा का आयोजन सेक्टर 44 के सेंट जोसेफ स्कूल में होना था। यहां ग्रेस मार्क्स पाने वाले दो बच्चों को परीक्षा देनी थी। हालांकि, दोनों में से कोई भी नीट यूजी री एग्जाम देने नहीं पहुंचा।

NEET UG Re-Exam Result 2024: कब तक आएगा रिजल्ट

नीट यूजी परीक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) विषयों से 720 अंकों के 200 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे गए। वहीं, इन सवालों को हल करने के लिए 3 घंटे और 20 मिनट का समय दिया गया। बता दें कि इस परीक्षा की आंसर-की जल्द ही जारी की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीट यूजी री-एग्जाम का रिजल्ट 30 जून तक जारी किया जा सकता है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा।

NEET UG Exam 2024: दस दिन पहले जारी हुआ रिजल्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया गया था। यह परीक्षा देश के 571 और विदेश के 14 शहरों में दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक हुई थी। वहीं, इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 29 मई को जारी की गई थी। जबकि, नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट निर्धारित समय से दस दिन पहले यानी 14 जून की जगह 4 जून को जारी किया गया।

NTA NEET UG 2024: ग्रेस मार्क्स पर विवाद

नीट यूजी रिजल्ट जारी होने के बाद से ही विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दरअसल, इस साल नीट यूजी में 67 स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया रैक 1 हासिल की है। वहीं, कई बच्चों ने परीक्षा में 718-719 अंक हासिल किए हैं। बता दें कि जिन केंद्रों पर परीक्षा देर से शुरू हुई थी, एनटीए ने वहां के स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए थे। हालांकि, एनटीए ने ग्रेस मार्क्स की जानकारी नोटिफिकेशन में नहीं दी थी। इस वजह से रिजल्ट आने के बाद विवाद हो गया और मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited