NEET UG Result 2024 Date: इस तारीख को जारी होगा नीट यूजी रिजल्ट, जानें कब आएगी फाइनल आंसर-की

NEET UG Result 2024 Date: नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया गया था। यह परीक्षा देश के 571 और विदेश के 14 शहरों में दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक हुई थी। वहीं, इस परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जारी कर दिया जाएगा।

NEET UG Result 2024 Date

NEET UG Result 2024 Date

NEET UG Result 2024 Date and Time: नीट यूजी परीक्षा में शामिल लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से नीट यूजी एग्जाम का रिजल्ट (NEET UG 2024 Result) बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या exams.nta.ac.in/NEET पर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके अपना रिजल्ट (NEET UG Result 2024) डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी नीट यूजी रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

NEET UG Result 2024 Date: लाखों स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा

नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया गया था। यह परीक्षा देश के 571 और विदेश के 14 शहरों में दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक हुई थी। वहीं, इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 29 मई को जारी की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल परीक्षा में लगभग 24 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे, जिन्हें अब बेसब्री से फाइनल आंसर-की और रिजल्ट का इंतजार है।

NEET UG 2024 Result: इस तारीख को जारी होगा रिजल्ट

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नीट यूजी एग्जाम का रिजल्ट 14 जून को जारी किया जाएगा। साथ ही नीट यूजी कट ऑफ और फाइनल आंसर-की भी जारी की जाएगी। अभ्यर्थी एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स में अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download NEET UG Result 2024

  • नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर नीट यूजी रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का मौका, एग्जाम से लेकर सैलरी तक जानें सारी डिटेल्स

NEET UG Result 2024: निगेटिव मार्किंग का प्रावधान

नीट यूजी एगजाम में प्रत्येक सही जवाब पर 4 अंक दिए जाएंगे। जबकि, गलत जवाब पर 1 अंक की निगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। बता दें कि इस परीक्षा के जरिए देशभर के सरकारी व प्राइवेट मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन दिया जाता है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited