NEET UG Result 2024: नीट यूजी सिटी एंड सेंटर वाइज रिजल्ट जारी, अब आएगा काउंसलिंग का शेड्यूल

NEET UG City and Center Wise Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी के लिए सिटी वाइज और सेंटर वाइज रिजल्ट जारी हो गया है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) 2024 का सिटी एवं सेंटर वाइज रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। अब नतीजे जारी होने के बाद जल्द ही काउंसिलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा। रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- exams.nta.ac.in पर जाएं।

NEET UG Result 2024 (2)

नीट यूजी रिजल्ट 2024

NEET UG City and Center Wise Result 2024: नीट यूजी रिजल्ट पर चल रहे विवाद के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी के लिए सिटी वाइज और सेंटर वाइज रिजल्ट जारी किया गया है। इस रिजल्ट के जारी होने के बाद अब काउंसलिंग शेड्यूल किसी भी वक्त जारी हो सकता है। NEET UG 2024 के लिए सिटी एवं सेंटर वाइज रिवाइज्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट- exams.nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं।
नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए 16 मार्च 2024 तक का समय था। इस साल नीट यूजी परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित की गई, जिसका रिजल्ट समय से पहले 4 जून को जारी हो गया था। रिजल्ट जारी होने के बाद से ही पेपर लीक का आरोप लग गया और मामला सुप्रीम कोर्ट में है। इस मामले में अब सोमवार को सुनवाई होनी है। इस बीच NTA की तरफ से सेंटल वाइज रिजल्ट जारी हो गया है। रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

NEET UG Center Wise Result 2024: ऐसे करें चेक

  • सिटी एंड सेंटर रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- exams.nta.ac.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates पर क्लिक करें।
  • अब NTA NEET UG 2024 Admissions Test District / Center Wise Result with Score Card के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Check Results पर जाएं।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रिजल्ट

NEET UG Result मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को निर्देश दिया था कि वह 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक NEET UG के नतीजे घोषित करे। अदालत ने एजेंसी को आदेश दिया कि वह छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को वेबसाइट पर प्रकाशित करे, लेकिन छात्रों की पहचान उजागर न करे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited