Noida-Ghaziabad School Timing: हीटवेव का कहर! बदल गया स्कूलों का समय, जानिए नई टाइमिंग

Noida-Ghaziabad School Timing:दिल्ली एनसीआर समेत पूरे भारत में काफी गर्मी पड़ रही है। इसको देखते हुए यूपी के गाजियाबाद और नोएडा के जिलाधिकारी ने बच्चों के स्कूल टाइमिंग में बदलाव किया है।

Noida Ghaziabad School Timing, Heatwave

नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल टाइमिंग हुआ बदलाव

Noida-Ghaziabad School Timing: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे भारत में चल रही गर्मी का सितम असहनीय हो गया है। यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में भी लू चल रही है। इसको देखते हुए गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने स्कूल टाइमिंग में बदवाल के आदेश दिए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा।

गाजियाबाद के जिला जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे भारत में चल रही गर्मी के मद्देनजर कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश दिया है। कक्षाएं सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चलाने का आदेश दिया गया है।

इसी तरह के फैसले हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ और प्रयागराज में लिए गए हैं। अत्यधिक गर्मी की स्थिति में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ये परिवर्तन लागू किए गए थे।

उधर झारखंड में स्कूलों ने अपने समय में संशोधन किया है और हीटवेव के दौरान छात्रों की परेशानी को देखते हुए सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। गर्मी के दौरे के जोखिम से बचने के लिए स्कूल के समय और बंद करने के समय को संशोधित करने के निर्णय लिए गए थे।

देश के अन्य हिस्सों, जैसे कि त्रिपुरा, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी गर्मी की लहर के कारण स्कूल बंद हो गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited