Noida School Closed: अब 1 जनवरी से खुलेंगे नोएडा के स्कूल, देखें लेटेस्ट अपडेट

Noida School Closed Due to Cold: अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

noida school closed

1 जनवरी से खुलेंगे नोएडा के स्कूल (image - canva)

Noida School Closed Today: अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट (Noida School Closed DM Order) ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि संबंधित स्कूलों के सभी कर्मचारी छुट्टी के बावजूद काम करना जारी रखेंगे। कोहरे की वजह से बिल्कुल न दिखाई देने की वजह से सरकार ने यह कदम उठाया है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, शिक्षक और अन्य कर्मचारी शुक्रवार और शनिवार को काम करना जारी रखेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'घने कोहरे और अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में सभी बोर्ड (CBSE/ICSE/IB और अन्य) मान्यता प्राप्त विद्यालय, परिषदीय विद्यालय, सरकारी विद्यालय या अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय 29 और 30 दिसंबर को अवकाश (Noida School Closed Due to Dense Fog) रखेंगे।
1 जनवरी से खुलेंगे स्कूल
चूंकि 29 और 30 को शुक्रवार और शनिवार है, यानी 31 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी, जिसका मतलब है अब स्कूल 1 जनवरी से खुलेंगे। यह आदेश नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों का मानने की जरूरत है।
इन शहरों पर रहेगा कोहरे का असर
बता दें, यह नियम इसलिए आया है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के 28 दिसंबर को आए बुलेटिन के अनुसार, अगले 48 घंटों तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के प्रमुख क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited