NEET UG 2023: ऑब्जेक्शन का मौका खत्म, जानें कब जारी होगा नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट

NTA NEET UG 2023 Results: नीट यूजी परीक्षा की आंसर की के प्रति ऑब्जेक्शन करने की समय सीमा पूरी हो चुकी है, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे यहां से आगे की प्रक्रिया व अनुमानित नीट यूजी 2023 रिजल्ट डेट का पता कर सकते हैं।

Neet ug result date

NEET UG 2023 result expected date

Result NEET UG 2023: National Eligibility-cum-Entrance Test Undergraduate (NEET-UG) 2023 परीक्षा में लाखों छात्र हिस्सा लेते हैं, इस साल संपन्न हुई नीट यूजी परीक्षा की आंसर की व इसके प्रति ऑब्जेक्शन करने की समय सीमा दोनों निकल चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 6 जून, 2023 को रात 11:50 बजे NEET UG 2023 आंसर की चैलेंज विंडों को बंद कर दिया है। उम्मीदवार अब ऑब्जेक्शन नहीं कर सकेंगे, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे यहां से आगे की प्रक्रिया व अनुमानित रिजल्ट डेट का पता कर सकते हैं।
नीट यूजी 2023 परीक्षा ऑब्जेक्शन विंडो बंद
नीट यूजी 2023 ताजा खबर की बात करें तो बता दें, कि कल रात आंसर की चैलेंज विंडों को बंद कर दिया गया है, अब एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी लोगों द्वारा उठाई आपत्ति के प्रति विचार करेगा, इस दौरान इस बात की जांच की जाएगी क्या लोगों ने सही ऑब्जेक्शन किया है? यदि लोगों द्वारा उठाए गए ऑब्जेक्शन सही निकलते हैं, तो एनटीए अपने आंसर की में सुधार करेगा, इसके बाद दोबारा से आंसर की जारी करेगा, जिसे फाइनल आंसर की कहा जाएगा।
नीट यूजी 2023 परीक्षा फाइनल आंसर की कैसे तैयार होती है?
बता दें, आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन करने का एक तरीका होता है, यदि आप सुनिश्चत हैं कि आपके द्वारा उठाई गई आपत्ति या ऑब्जेक्शन सही है और एनटीए की आंसर की में कोई गलती है, तो आपको पुख्ता सबूत भी पेश करने होंगे। इसके बाद एनटीए उन सबूतों पर गौर करता है यदि आप सही हैं, तो एनटीए प्रोविजनल आंसर की में बदलाव करके फाइनल आंसर की तैयार करता है।
ध्यान रहे, जो लोग बिना वैध सबूत के ऑब्जेक्शन करते हैं, उनके आपत्तियों पर गौर नहीं किया जाता है। रही बात रिजल्ट डेट की तो, अभी एनटीए ने अपनी तरफ से तारीख का ऐलान नहीे किया है, लेकिन रुझान के अनुसार, इन रिजल्ट को इसी माह जारी किए जाने की संभावना है।
NEET UG रिजल्ट 2023: कैसे कर सकेंगे चेक
  • आधिकारिक वेबसाइट www.neet.nta.nic.in पर जाएंगे।
  • NEET UG Result 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • 'Result' टैब पर क्लिक करें।
  • अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स भरें।
  • सबमिट करें और अपना स्कोर देखें।
नीट यूजी 2023 परीक्षा — NEET-UG 2023 Exam
नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2023 का आयोजन 7 मई को कुल 20,87,449 उम्मीदवारों के लिए 499 शहरों में स्थित 4,097 केंद्रों पर किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited