OSSC CGL Answer Key 2024: जारी हुई ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स आंसर-की, इस डेट तक दर्ज कराएं आपत्ति

OSSC CGL Answer Key 2024 PDF Dowload Link: ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर 2024 को किया गया था। वहीं, इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की ossc.gov.in पर जारी कर दी गई है।

OSSC CGL Answer Key 2024

OSSC CGL Answer Key 2024

OSSC CGL Answer Key 2024 PDF Dowload Link: ओडिशा सीजीएल परीक्षा में शामिल युवाओं के लिए बड़ी खबर है। ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल (CGL) प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर-की (OSSC CGL Prelims Answer Key 2024) जारी कर दी है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों यह परीक्षा दी थी, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स आंसर-की 2024 पीडीएफ डाउनलोड कर सकत हैं।

OSSC CGL Prelims Exam 2024: निगेटिव मार्किंग का प्रावधान

आयोग द्वारा कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल एग्जाम का आयोजन 20 अक्टूबर 2024 को राज्य के 30 जिलों में किया गया। इस परीक्षा में 150 अंकों के 150 सवाल गए, जिसे हल करने के लिए 150 मिनट का समय दिया गया। बता दें कि प्रत्येक गलत जवाब पर 0.25 अंकों की निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है।

OSSC CGL Answer Key 2024: ऑनलाइन दर्ज कराएं आपत्ति

ओडिशा सीजीएल प्रीलिम्स परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 21 अक्टूबर को जारी की गई। यदि अभ्यर्थियों को किसी भी सवाल या जवाब पर आपत्ति हो तो वह 24 अक्टूबर तक ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

How to download OSSC CGL Answer Key 2024

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ओडिशा सीजीएल आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस राज्य में चक्रवात 'दाना' की वजह से 4 दिन बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुआ आदेश

OSSC CGL Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 586 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited