Pariksha Pe Charcha 2024: परीक्षा पे चर्चा के लिए तुरंत करें रजिस्ट्रेशन, मिलेगा पीएम मोदी से बात करने का मौका

Pariksha Pe Charcha 2024, PPC Registration 2024: हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी बोर्ड एग्जाम से पहले स्टूडेंट्स से मुलाकात करेंगे। अगर आप भी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं तो यहां सारी डिटेल्स जरूर चेक कर लें।

Pariksha Pe Charcha 2024

Pariksha Pe Charcha 2024

Pariksha Pe Charcha 2024, PPC Registration 2024: बोर्ड एग्जाम के सीजन में स्टूडेंट्स के बीच स्ट्रेस का माहौल होना लाजमी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इसी तनाव को कम करने के लिए हर साल की तरह इस साल भी स्टूडेंट्स के साथ परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2024) करेंगे। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी स्टूडेंट्स, उनके अभिभावक व टीचर इसमें शामिल होना चाहते हैं, वह सरकारी वेबसाइट mygov.in या innovateindia.mygov.in/ppc-2024 पर 12 जनवरी तक या उससे पहले रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Pariksha Pe Charcha 2024: कौन कर सकेगा अप्लाई

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के लिए है। जारी सूचना के अनुसार, इस प्रोगाम में माता-पिता और शिक्षक भी भाग ले सकते हैं। इस प्रोगाम में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स को अधिकतम 500 अक्षरों में अपना प्रश्न प्रधानमंत्री को भेजना होगा। अगर आप भी परीक्षा पे चर्चा के 7ठे संस्करण में भाग लेना चाहते हैं तो इन आसान स्टेप्स में अप्लाई कर सकते हैं।

How to apply for Pariksha Pe Charcha 2024

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in/ppc-2024 पर जाएं।
  • इसके बाद 'Participate Now' पर क्लिक करें।
  • फिर ई-मेल या मोबाइल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
  • इसके बाद मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
Pariksha Pe Charcha 2024: साल 2018 में हुई शुरुआत

शिक्षा मंत्रालय ने फिलहाल पीपीसी 2024 की तारीख नहीं जारी की है। बता दें कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा किया जाता है। पीएम मोदी ने साल 2018 में इसकी शुरुआत की थी और तब से यह लगातार आयोजित की जा रही है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited