Patna School Closed 2024: खतरनाक स्तर पर गंगा का जलस्तर, 26 सितंबर तक बंद किए गए 76 स्कूल

Patna School Closed News Today 2024: बिहार की राजधानी के कई इलाकों में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, ऐसे में पटना जिला प्रशासन ने छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन 76 स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है, जहां आना जाना जोखिम भरा हो सकता है।

Ganga river flows above danger mark

खतरनाक स्तर पर गंगा का जलस्तर, 26 सितंबर तक बंद किए गए 76 स्कूल (image - Meta AI)

Patna School Closed News Today 2024: बिहार की राजधानी पटना में गंगा का जलस्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा है, इसे देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उन 76 स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है, जहां आना जाना जोखिम भरा हो सकता है। यह सभी ग्रामीण इलाके के सरकारी स्कूल्स हैं। जानें कब से कब तक बंद रहेंगे पटना के स्कूल, पटना स्कूल हॉलिडे को लेकर क्या है न्यूज

26 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, School Closed News

पटना के ग्रामीण इलाकों में 76 सरकारी स्कूलों को 26 सितंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह, School Closed Today

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह द्वारा जारी एक आधिकारिक परिपत्र में पुष्टि की गई कि "गंगा में बढ़ते जल स्तर के कारण पटना जिले के आठ ब्लॉकों में 76 सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।" जिला प्रशासन के एक बयान के अनुसार, सुबह 6 बजे तक गांधी घाट, हाथीदाह और दीघा घाट पर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी।

जल स्तर से बढ़ती दिक्कत, Patna School Closed Today

जल स्तर में वृद्धि ने कई जिलों को प्रभावित किया है, खासकर निचले इलाकों को। आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने स्थिति का आकलन करने और आगे की संभावित बाढ़ के लिए तैयार रहने के लिए 12 जिलों के अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

राहत शिविरों का किया जा रहा प्रयोग, Patna School Closed News

गंगा के किनारे 12 जिलों में लगभग 13.56 लाख लोग वर्तमान में बाढ़ जैसी स्थिति से प्रभावित हैं, जिनमें से लगभग 376 ग्राम पंचायतों में महत्वपूर्ण प्रभाव की सूचना है। अधिकारियों ने बताया कि इन संवेदनशील इलाकों से कई निवासियों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है।

कौन से जिले हो रहे प्रभावित, Patna School Closed

12 प्रभावित जिलों में बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और कटिहार शामिल हैं।

अत्यधिक गर्मी से भी मिलेगी राहत, School News Today

बढ़ते तापमान और उससे जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों के मद्देनजर, कामरूप मेट्रो जिले के स्कूल 24 से 27 सितंबर, 2024 तक बंद रहेंगे। जिला आयुक्त द्वारा अधिकृत यह निर्णय छात्रों को अत्यधिक गर्मी और निर्जलीकरण से बचाने के लिए एक एहतियाती कदम है, जिसके कारण पहले ही स्कूलों में बीमारी और बेहोशी के कई मामले सामने आ चुके हैं।
छात्रों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जारी इस निर्देश में जिले के सभी सरकारी, प्रांतीय और निजी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया है।
PTI इनपुट के साथ
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited