Rajasthan University Result 2023: घोषित हुए राजस्थान विश्वविद्यालय के बीए द्वितीय वर्ष का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Rajasthan University BA 2nd Year Result 2023: राजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए द्वितीय वर्ष का परिणाम 2023 जारी कर दिया है। छात्र अब आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाकर अपना परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं।

rajasthan university result

राजस्थान विश्वविद्यालय के बीए द्वितीय वर्ष का रिजल्ट

Rajasthan University BA 2nd Year Result 2023 की घोषणा कर दी गई है। राजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए द्वितीय वर्ष का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किया है, इच्छुक उम्मीदवार यहां स्टेप बाय स्टेप व डायरेक्ट लिंक से भी अपना स्कोर देख सकेंगे। बता दें, थ्योरी और प्रैक्टिकल पेपर को पास करने के लिए 35% और 50% जरूरी हैं।
जो छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीए द्वितीय वर्ष के रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रोल नंबर दर्ज करके अपना स्कोर ऑनलाइन देख सकते हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय परिणाम 2023 पोर्टल पर उपलब्ध है।
इसके अतिरिक्त, परिणाम देखने के लिए एसएमएस का भी विकल्प है। एसएमएस के माध्यम से परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को को एक फिक्स प्रारूप में एक एसएमएस भेजना होगा, जिसमें उनका रोल नंबर और जन्मतिथि होगी। परिणाम पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए द्वितीय वर्ष परिणाम 2023 कैसे देखें?

  • राजस्थान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम ऑनलाइन जांचने के लिए, इन स्टेप्स को फॉलो करें
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं uniraj.ac.in
  • वेबसाइट के होमपेज पर "रिजल्ट" या "परीक्षा" नाम का सेक्शन देखें। यह आमतौर पर मुख्य मेनू में या साइडबार पर होता है।
  • बीए द्वितीय वर्ष के परिणाम का चयन करें।
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें और "सबमिट करें" या "परिणाम जांचें" बटन पर क्लिक करें।
राजस्थान विश्वविद्यालय बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा के लिए उत्तीर्ण अंक इस प्रकार हैं: थ्योरी पेपर के लिए 35% और प्रैक्टिकल पेपर के लिए 50% अंंक।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited