Ram Mandir Holiday: 22 जनवरी को कहां कहां बंद रहेंगे स्कूल, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रहेगी छुट्टी

Ram Mandir Ayodhya inauguration School Holiday: अयोध्या में बने भव्य राममंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस खास मौके पर कुछ राज्य के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। आइये जानते हैं कि इस पावन अवसर पर कहां कहां स्कूल बंद रहेंगे।

Ram Mandir Holiday

Ram Mandir Holiday

Ram Mandir Ayodhya inauguration School Closed: अयोध्या स्थित भव्य राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाली है। उससे पहले पूरा देश राममय हो गया है, हर तरफ जय श्री राम के नारे गूंज रहे हैं। इस खास मौके पर केंद्र सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश घोषित (School Closed on 22 January In Delhi) किया है। वहीं कुछ राज्य सरकारों ने भी अपने राज्यों में सरकारी कार्यालयों व दफ्तरों को बंद करने का निर्देश (School Closed on 22 January In UP) दिया है। आइये जानते हैं कि इस पावन अवसर पर कहां कहां स्कूल बंद रहेंगे।

School Closed 22 January In UP: 22 जनवरी को यूपी के स्कूल में छुट्टी

उत्तर प्रदेश के स्कूलों के छात्र लगातार सर्च कर रहे हैं कि क्या 22 जनवरी को यूपी के स्कूलों में छुट्टी रहेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों को 22 जनवरी को बंद करने के निर्देश दिया था। ध्यान रहे यह आदेश प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा।

School Closed 22 January In Ghaziabad

बता दें 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन गाजियाबाद के स्कूल भी बंद रहेंगे। बीते दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया था। यह आदेश सभी स्कूलों के लिए लागू होगा।

Maharashtra School Holiday: महाराष्ट्र में अवकाश घोषित

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में 'श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा दिवस' मनाने का ऐलान किया है। ऐसे में सभी बोर्ड के निजी और सरकारी स्कूल और कॉलेज अब बंद रहेंगे। वहीं, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय द्वारा 22 जनवरी को होने वाली परीक्षा भी रद्द घोषित कर दी गई है। इस परीक्षा की नई तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।

Ram Mandir Ayodhya inauguration Holiday

गुजरात सरकार ने भी राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को आधे दिन तक बंद रखने का निर्देश दिया है। ऐसे में प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट शैक्षणिक संस्थान दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक बंद रहेंगे।

School Closed 22 January In MP: 22 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल

इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने आज यानी 19 जनवरी, शुक्रवार को नोटिस जारी कर दिया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर राज्य शासन एतदद्वारा प्रदेश के समस्त विद्यालयों में दिनांक 22 जनवरी 2024 को अवकाश घोषित करता है। ऐसे में कल यानी 20 जनवरी के बाद स्कूल 23 को खुलेंगे।

School Closed 22 January In Haryana: क्या बंद रहेंगे हरियाणा के स्कूल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राज्य के सभी स्कूल व कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। ध्यान रहे इस दिन राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

School Closed 22 January In Goa: गोवा में भी बंद रहेंगे स्कूल

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी 22 जनवरी को सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। राज्य सरकार का यह आदेश सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited