Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के चलते बंद हुए छत्तीसगढ़ के स्कूल

Ram Mandir Inauguration Holiday Date and Time: राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को है, इस उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

Ram Mandir Inauguration

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन छत्तीसगढ़ के स्कूल रहेंगे बंद (image - twitter)

Ram Mandir Inauguration Holiday: अयोध्या के राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित उद्घाटन आखिरकार 22 जनवरी को होने वाला है। ऐतिहासिक होने वाले इस दिन को कई राज्य स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा कर रहे हैं। अब इस सूची में छत्तीसगढ़ भी शामिल हो गया है, क्योंकि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के चलते राज्य में भी स्कूल बंद की (Ram Mandir Inauguration Holiday) घोषणा कर दी गई है।
छत्तीसगढ़ के राज्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। (Chhattisgarh School Closed) उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छुट्टी की घोषणा की।
उन्होंने कहा ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे के अनुसार, छत्तीसगढ़ के लोगों को राम लला के दर्शन के लिए अयोध्या तक ट्रेन से मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। राज्य सरकार इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेगी। इस योजना के तहत एक साप्ताहिक ट्रेन जिसमें 850 से 1000 श्रद्धालु अयोध्या तक यात्रा कर सकते हैं,''
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कहां कहां रहेगी स्कूलों में छुट्टी
छत्तीसगढ़ की तरह, गोवा और उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों ने भी 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा की है। इसी सप्ताह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 22 जनवरी (Ram Mandir Inauguration Date) को बंद रखने का निर्देश दिया था। इसके अलावा, सरकार ने यह भी कहा है 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा और पूरे यूपी में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।
महाराष्ट्र सरकार द्वारा भी 22 जनवरी को छुट्टी घोषित करने की उम्मीद है। राज्य मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited