Rigi Prabhav 2024: गोवा में सजी कंटेंट क्रिएटर्स की महफिल, धोनी की मौजूदगी में युवाओं ने दिखाया जोश

गोवा में युवाओं और छात्रों के लिए आयोजित कार्यक्रम रिगी प्रभाव 2024 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी ने खूब समां बांध दिया। इस कार्यक्रम में कंटेट क्रिएशन की दुनिया में करियर बनाने को लेकर भी चर्चा की गई।

Rigi Prabhav 2024

Rigi Prabhav 2024

Rigi Prabhav 2024: गोवा में युवाओं और छात्रों के लिए आयोजित कार्यक्रम रिगी प्रभाव 2024 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी ने खूब समां बांध दिया। इस कार्यक्रम में डिजिटल क्रिएटर्स की महफिल सजी। कंटेंट क्रिएशन की दुनिया में तेजी से नाम कमा रहे Rigi स्टार्टअप ने इस साल के अपने बड़े इवेंट को गोवा में आयोजित किया, जिसमें पूरे देश से आए हजारों कंटेंट क्रिएटर्स ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में कंटेट क्रिएशन की दुनिया में करियर बनाने को लेकर भी चर्चा की गई।

Rigi Prabhav 2024 इवेंट का मकसद कंटेंट क्रिएटर्स को प्लेटफॉर्म से जुड़ी नई तकनीकों और टूल्स की जानकारी देना था। साथ ही युवाओं और छात्राओं को कंटेट क्रिएशन की बारीकियों के बारे में जानकारी देना था। कार्यक्र में महेंद्र सिंंह धोनी ने कहा कि इस क्षेत्र में कंटेंट क्रिएटर्स का महत्व लगातार बढ़ता जा रहा है। धोनी की एंट्री से इवेंट का माहौल और भी शानदार हो गया। जैसे ही माही ने मंच पर कदम रखा, क्रिएटर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। Rigi के को-फाउंडर स्वप्निल सौरव और अनन्या सिंघल ने सभी का स्वागत किया।

Rigi ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं जो कंटेंट क्रिएटर्स को उनकी कम्युनिटी को मैनेज करने में मदद करेंगे। इसमें सब्सक्रिप्शन मैनेजमेंट, पेड वर्कशॉप, लाइव क्लासेस, और टेलीग्राम और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रेशन जैसे टूल्स शामिल हैं। क्रिएटर्स अब इनका इस्तेमाल अपने कोर्सेस, वेबिनार और कम्यूनिटीज को लॉन्च करने के लिए भी कर सकते हैं। Rigi, कंटेंट क्रिएटर्स को अपनी कम्युनिटी को मोनेटाइज करने के विकल्प देता है।

कंटेंट क्रिएटर के रूप में ऐसे बनाएं करियर

कंटेंट क्रिएटर के रूप में काम करना चाहते हैं तो आपको आकर्षक लेखन और कहानी कहने की बुनियादी बातें सीखनी होंगी। इसी के साथ आपको अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर रोचक कंटेट प्रस्तुत करना होगा जिससे आपके हैंडल्स को ज्यादा से ज्यादा लोग फॉलो करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited