RJS Mains Result 2024: घोषित हुए राजस्थान न्यायिक सेवा परीक्षा के परिणाम, जानें सामान्य उम्मीदवारों के लिए कितना गया कटऑफ

RJS Mains Result 2024 Link: राजस्थान उच्च न्यायालय ने आज, 1 अक्टूबर को राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस) परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। साक्षात्कार चरण के लिए कुल 638 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

RJS Mains Result 2024

राजस्थान न्यायिक सेवा परीक्षा के परिणाम (image - canva)

RJS Mains Result 2024 Link: राजस्थान उच्च न्यायालय ने राजस्थान न्यायिक सेवा (आरजेएस) परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार इन परिणामों को hcraj.nic.in पर से देख व डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि खबर में भी डायरेक्ट लिंक दिया गया है, जिससे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
साक्षात्कार चरण के लिए कुल 638 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

सामान्य उम्मीदवारों के लिए कितना गया कटऑफ

विभिन्न श्रेणियों में कटऑफ अंक अलग-अलग हैं। सामान्य उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 131 है, जबकि सामान्य विधवाओं के लिए यह थोड़ा कम 130.5 है। अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के सदस्यों के लिए कटऑफ 105 है।

ओबीसी के लिए कितना गया कटऑफ

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) उम्मीदवारों के लिए कटऑफ 123 है, जिसमें एक विशेष श्रेणी से संबंधित ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 122 का विशिष्ट कटऑफ है। सबसे पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए, कटऑफ क्रमशः 122 और 126.5 हैं।

राजस्थान न्यायिक सेवा रिजल्ट 2024 कैसे करें चेक?

  • RJS Mains Result 2024 Website hcraj.nic.in पर जाएं।
  • RJS Exam 2024 Result से संबंधित एक लिंक या सेक्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें।
  • आपको अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। परीक्षा के लिए आवेदन करते समय आपको ये विवरण प्रदान किए गए थे।
  • अपने क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद, "सबमिट" बटन पर क्लिक करें। आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • साक्षात्कार चरण के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम और रोल नंबर देखें। यदि आपका नाम सूची में है, तो आपने लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण कर ली है।
क्या होगा अगला चरण
चयन प्रक्रिया का अगला चरण साक्षात्कार होगा, जो आने वाले हफ्तों में होने वाला है। साक्षात्कार पूरा होने के बाद RJS पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited