RPSC RAS Prelims Exam 2023: आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा पर आया नया अपडेट, तुरंत करें चेक

RPSC RAS Prelims Exam 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग आज 17 अगस्त, 2023 को आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए संपादन विंडो खोलेगा। जो उम्मीदवार आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।

RPSC RAS Prelims Exam 2023

आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 (image canva)

RPSC RAS Prelims Exam 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग आज यानी 17 अगस्त को आवेदकों को आवेदन में सुधार का मौका देगा। इसके लिए जल्द ही एडिट विंडो को खोल दिया जाएगा, जो उम्मीदवार आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।
संपादन विंडो एक बार खुलने के बाद 26 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार आवेदन पत्र में उम्मीदवार के नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग के अलावा उल्लिखित अन्य विवरण संपादित कर सकते हैं। विवरण में बदलाव करने के लिए उम्मीदवारों को प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023: बदलाव कैसे करें

विवरण में बदलाव करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
  • आरपीएससी की आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।
  • आरपीएससी आरएएस लिंक पर क्लिक करें और विवरण प्रदर्शित होगा।
  • विवरण में बदलाव करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।

कब होगी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023

प्रारंभिक परीक्षा रविवार, 1 अक्टूबर, 2023 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। आरपीएससी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी: प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा।

आरएएस प्रारंभिक परीक्षा पैटर्न क्या होगा?

प्रारंभिक परीक्षा 200 अंकों की होगी और इसमें सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान के प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे है। प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited