RRB Revised Exam Calendar 2024: बदल गई आरआरबी जूनियर इंजीनियर और टेक्नीशियन एग्जाम डेट, जानें कब होगी परीक्षा

RRB Exam Calendar 2024 Revised: रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर परीक्षा की तारीख बदल दी है। अभ्यर्थी यहां आरआरबी जेई और टेक्नीशियन एग्जाम 2024 डेट चेक कर सकते हैं।

RRB Revised Exam Calendar 2024

RRB Revised Exam Calendar 2024

RRB Exam Calendar 2024 Revised: रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन और जूनियर इंजीनियर परीक्षा की तारीख में बदलाव कर दिया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

RRB Technician Exam 2024 Date: इस तारीख को होगी परीक्षा

बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार, आरआरबी टेक्नीशियन परीक्षा का आयोजन अब 18 दिसंबर से 29 दिसंबर 2024 तक किया जाएगा। वहीं, इस परीक्षा की सिटी स्लिप 8 दिसंबर को जारी होगी। जबकि, आरआरबी टेक्नीशियन एडमिट कार्ड 16 दिसंबर को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

RRB JE Exam 2024 New Date: कब होगी जूनियर इंजीनियर परीक्षा

इसी तरह आरआरबी जूनियर इंजीनियर की परीक्षा भी अब 13 दिसंबर से 17 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। वहीं, इस परीक्षा की सिटी स्लिप 3 नवंबर को जारी होगी। जबकि, इसका एडमिट कार्ड 11 दिसंबर को अपलोड किया जाएगा। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download RRB Admit Card 2024

  • आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आ गया अपडेट, इस तारीख से पहले जारी होगा यूपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट

RRB Railway Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे में जूनियर इंजीनियर के 7951 और टेक्नीशियन के कुल 14298 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited