RRB Group D Result 2022: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट, rrbcdg.gov.in पर ऐसे करें चेक

Sarkari Result 2022, RRB Group D CBT Result 2022, RRB Group D Result Expected Date, rrbcdg.gov.in: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर पर जारी किया जाएगा। ग्रुप डी भर्ती के लिए आखिरी चरण की परीक्षा 11 अक्टूबर को संपन्न हुई थी।

RRB Group D Result 2022

ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी होगा।

मुख्य बातें
  • आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट जल्द होगा जारी
  • rrbcdg.gov.in पर बनाए रखें नजर
  • कई चरणों में हुई थी परीक्षा
RRB Group D CBT Result 2022, RRB Group D Result 2022, rrbcdg.gov.in: आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। जिसके बाद रेलवे ग्रुप डी एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर अपने नतीजे देख सकेंगे।
RRB Group D CBT 2022: कब हुई परीक्षा?
रेलवे में ग्रुप डी भर्ती के लिए परीक्षा 17 अगस्त से 11 अक्टूबर 2022 तक कई चरणों में आयोजित की गई। वहीं, इस परीक्षा के उत्तर कुंजी 14 अक्टूबर को जारी की गई और अभ्यर्थियों को उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया। प्रारंभिक उत्तर कुंजी पर प्राप्त सुझाव / आपत्ति पर विचार के बाद फाइनल उत्तर कुंजी जारी की जाएगी।
RRB Group D Result 2022: जल्द आएंगे नतीजे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी रिजल्ट (RRB Group D CBT Result) 2022 जल्द ही जारी होगा। ‌हालांकि, अभी तक रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर बोर्ड ने कोई सूचना नहीं दी है। आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट पर अपडेट आते ही अभ्यर्थियों को सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। साथ ही रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।
How to download RRB Group D CBT Result 2022: ऐसे डाउनलोड करें आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट
  • सबसे पहले अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अभ्यर्थी रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।
RRB Group D Exam 2022 Result: इतने अंक जरूरी
रेलवे में ग्रुप डी लेवल 1 के तहत 1,03,769 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। ध्यान रहे कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में सफल होने के लिए अनारक्षित और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 40% अंक हासिल करना होगा। जबकि, अन्य पिछड़ा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 30% अंक हासिल करना अनिवार्य है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited