RRB Group D Result 2022: आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट इसी हफ्ते, एक साथ नहीं आएंगे सभी जोन के रिजल्ट

RRB Group D Expected Cut Off: रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड पूरी तरह से आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2022 परिणाम जारी करने के लिए तैयार है, उम्मीदवार यहां RRB Group D रिजल्ट डेट व अनुमानित कटऑफ की जांच कर सकते हैं।

RRB Group D Result 2022 date site cutoff

रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022

मुख्य बातें
  • आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा परिणाम का इंतजार इसी हफ्ते खत्म हो सकता है।
  • रिपोर्ट के अनुसार नवंबर अंत में परिणाम वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।
  • परीक्षार्थी यहां अनुमानित कटऑफ व RRB की लेटेस्ट अपडेट दोनों देख सकते हैं।
rrbcdg.gov.in Phase 1, 2, 3, 4, 5 Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। आरआरबी ने अभी तक आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2022 की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट बताती है, उम्मीदवार इसी सप्ताह परिणाम देख सकेंगे। रुझानों को देखते हुए पता चला है कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट आरआरबी की मुख्य वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी नहीं किया जाएगा। इन रिजल्ट्स का आप आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संभावना है कि RRB Group D Result 2022 सभी जोन के लिए एक साथ जारी नहीं होंगे।
RRB Group D Result 2022, Download Zone Wise डाउनलोड व देखने की जरूरत पड़ सकती है, ऐसे में आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पेज पर बने रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि यहां जोन के अनुसार सभी वेबसाइट को लगातार ट्रैक किया जा रहा है।
Advt. RRC-01/2019 RRB Group D vacancies के तहत कुल 1,03,769 रिक्तियों को भरा जाना है, इसके लिए 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवार परीखा में उपस्थित हुए थे, इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को देखते हुए ही आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को 17 अगस्त से 11 अक्टूबर तक 5 चरणों में आयोजित किया गया था।
आरआरबी ग्रुप डी अपेक्षित कट ऑफ
श्रेणी पासिंग मार्क्स
सामान्य/यूआर 66-72
ईडब्ल्यूएस 60-65
ओबीसी एनसीएल 62-67
एससी 50-56
एसटी 48-54
आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 की उत्तर कुंजी अक्टूबर में जारी की गई थी और उम्मीदवारों को अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई वैध आपत्तियों पर विचार करने के बाद रेलवे आरआरबी ग्रुप डी अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम जारी करेगा।
आरआरबी ग्रुप डी में भर्ती कंप्यूटर आधारित टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षाओं के आधार पर की जाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited