RRB Group D Result 2022: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए हाई कटऑफ, ऐसे करें चेक

RRB Group D Result 2022 Cutoff: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) 24 दिसंबर को या उससे पहले आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है, बोर्ड अभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रहा है, जिसके बनते ही रिजल्ट जारी ​कर दिया जाएगा, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है वे यहां अनुमानित कटऑफ की जानकारी देख सकते हैं।

RRB Group D Result 2022 Cutoff

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2023 के लिए हाई कटऑफ

RRB Group D Result 2022 अपने तय समय से पहले जारी हो सकता है, बता दें, बोर्ड ने कहा है कि अभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा रही है, जैसे ही यह सूची तैयार हो जाएगी, RRB Group D Result 2022 जारी कर दिया जाएगा।
Railway Recruitment Boards (RRBs) group D results (CEN No- RRC- 01/2019 level 1 posts) जारी होते ही आप टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर रिजल्ट लिंक पा सकेंगे, बता दें, यहां लगातार रिजल्ट को ट्रैक किया जा रहा है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइटों पर जाना होगा। बता दें, एक रिपोर्ट के अनुसार, rrbcdg.gov.in पर रिजल्ट जारी होगा, लेकिन एक्स्पर्ट अंदाजा लगा रहे हैं इन रिजल्ट्स को रेलवे की क्षेत्रीय वेबसाइट पर भी जारी किया जा सकता है।
पांचों चरणों का रिजल्ट एक साथ
आरआरबी ग्रुप डी कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 10 अक्टूबर, 2022 तक कुल पांच चरणों में किया गया था। बता दें, इन सभी रिजल्ट्स को एक साथ जारी किया जाएगा। इसके बाद पीईटी के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए सीबीटी के परिणाम अभी प्रक्रिया में हैं और परिणाम आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर 24 दिसंबर या इससे पहले जारी कर दिया जाएगा। जबकि शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में किया जाएगा। इस संबंध में, आरआरसी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर अलग से नोटिस जारी किया जाएगा।
RRB Group D Result: Where and how to check
रिजल्ट को यदि आरआरबी की मुख्य साइट पर जारी किया जाता है तो आपको rrbcdg.gov.in पर विजिट करना होगा, जबकि क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी होने पर आपको जोन के अनुसार साइट को विजिट करना होगा। आरआरबी परिणाम के साथ अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सीबीटी परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक भी जारी करेगा। रिपोर्ट के अनुसार इस बार हाई कट-ऑफ जाने के आसार हैं, जानें संभावित कट-ऑफ
उम्मीदवार यहां वर्ग के अनुसार, कट-ऑफ देख सकते हैं
सामान्य वर्ग के लिए 81.53 प्रतिशत जाने की उम्मीद है, जबकि अनुसूचित जाति के लिए 72.76 प्रतिशत तक कट-ऑफ जा सकता है। इसी तरह अनुसूचित जनजाति के लिए 63.66 प्रतिशत अंक तक कट-ऑफ जा सकता है जबकि ओबीसी और एक्स सर्विसमैन के लिए क्रमश: 78.45 और 31.51 प्रतिशत कट-ऑफ जाने की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited