RSMSSB CET Answer Key 2024: राजस्थान सीईटी आंसर-की लिंक, एक क्लिक से ऐसे डाउनलोड करें पीडीएफ

RSMSSB CET Answer Key 2024 PDF Download: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर) का आयोजन 27 सितंबर और 28 सितंबर 2024 को किया गया। वहीं, इस परीक्षा की आंसर-की जल्द जारी की जाएगी।

RSMSSB CET Answer Key 2024

RSMSSB CET Answer Key 2024

RSMSSB CET Answer Key 2024 PDF Download: राजस्थान सीईटी एग्जाम में शामिल युवाओं के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से समान पात्रता परीक्षा (स्नातक स्तर) की आंसर-की किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा राजस्थान सीईटी आंसर-की 2024 की डायरेक्ट लिंक यहां भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

RSMSSB CET Answer Key 2024: सितंबर में हुई थी परीक्षा

राजस्थान सीईटी का आयोजन 27 सितंबर और 28 सितंबर 2024 को ऑफलाइन मोड में किया गया। यह परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान सीईटी आंसर-की अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

RSMSSB CET Answer Key 2024 PDF: ऑनलाइन दर्ज कराएं आपत्ति

राजस्थान सीईटी आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थी किसी भी सवाल या जवाब पर तय समय के अंदर ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा। बता दें कि इस आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद ही फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा।

How to download Rajasthan CET Answer Key 2024

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर राजस्थान सीईटी आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अब अभ्यर्थी इस पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Rajasthan CET 2024: किन पदों पर होगी भर्ती

इस परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न सरकारी विभागों में प्लाटून कमांडर, कनिष्ठ लेखाकार, तहसील राजस्व लेखाकार, पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता), पर्यवेक्षक, उप-जेलर, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड 2, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ लेखाकार पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited