Rajasthan 12th level CET Registration: शुरू हुए राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल के लिए रजिस्ट्रेशन, इस लिंक से करें अप्लाई

RSMSSB Rajasthan 12th level CET Registration: राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके नोटिफिकेशन में जिक्र किया गया है कि 2 सितंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए आप rsmssb.rajasthan.gov.in के अलावा खबर में दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

RSMSSB Rajasthan 12th level CET Registration

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

RSMSSB Rajasthan 12th level CET Registration: इंतजार हुआ खत्म! राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। इच्छुक उम्मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in व rssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। जानें क्यों होती है यह परीक्षा, कौन कर सकता है इसके लिए आवेदन, कहां से मिलेगा पंजीकरण लिंक व रजिस्ट्रेशन से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी।

Rajasthan 12th level CET Registration Date

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन आज 2 सितंबर से शुरू हो गए हैं। बता दें, इस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए आपको ओटीआर यानी वन टाइम रजिस्ट्रेशन की जरूरत होगी।

Rajasthan 12th level CET Registration Last Date

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 है। रात रात 11.59 बजे के बाद आवेदन की विंडो या तो बंद हो जाएगी या उम्मीदवारों द्वारा किया गया आवेदन मान्य नहीं रहेगा।

Rajasthan 12th level CET Registration Website

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in व rssb.rajasthan.gov.in में से किसी एक पर जा सकते हैं।

RSMSSB Rajasthan 12th level CET: How to apply

  • rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर Recruitment Advertisement पर क्लिक करें।
  • अब 02-09-2024 Common Eligibility Test (Senior Secondary Level) -2024 के सामने Apply Online पर क्लिक करें।
  • अब नया पेज खुलेगा फिर से Apply Online पर क्लिक करें। या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
इस भर्ती अभियान के जरिये वनपाल, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती, छात्रावास अधीक्षक, क्लर्क ग्रेड II, जमादार ग्रेड - II, जूनियर असिस्टेंट जैसे पदों पर भर्तियां होगी। अगर योग्यता की बात करें, तो 12वीं स्तर की सीईटी परीक्षा पास करनी होगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं क्लास पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए, जबकि उसकी उम्र 18-40 साल के बीच होनी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited