RSMSSB Recruitment 2023: जूनियर अकाउंटेंट समेत इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती, 27 जून से करें अप्लाई

RSMSSB Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रीस्तरीय सेवा चयन बोर्ड ने जूनियर लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 5 हजार 388 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल साइट पर जाकर rsmssb.rajasthan.gov.in अपना आवेदन कर सकते हैं।

RSSMSSB Junior Accountant Recruitment 2023

RSSMSSB Junior Accountant Recruitment 2023: जूनियर अकाउंटेंट व तहसील राजस्व लेखाकार के पदों पर वैकेंसी

RSMSSB Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: राजस्थान सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रीस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 5 हजार 388 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन प्रक्रिया 27 जून 2023 से प्रारंभ होगी। यहां आप शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया से लेकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2023: किस पद पर कितनी वैकेंसी

आरएसएमएसएसबी की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जूनियर लेखाकार और तहसीलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें जीनियर लेखाकार के 5 हजार 190 पद और तहसील राजस्व लेखाकार के कुल 198 पद शामिल हैं।

RSMSSB Vacancy 2023: शैक्षणिक योग्यता

यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही बीकॉम से ग्रेजुएट होना चाहिए। या फिर भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट की इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक साइट पर विजिट करें।

RSMSSB Junior Accountant Recruitment 2023: आयु सीमा

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रीस्तरीय सेवा चयन बोर्ड के इन पदों पर आयु सीमा की बात करें, तो यहां आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही यहां एज रिलेक्सेशन के आधार पर अभ्यर्थियों को छूट दिया जाएगा।

RSMSSB Junior Accountant Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर RSMSSB Junior Accountant Revenue Accountant 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना पंजीकरण करें, रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड आपके फोन पर एसएमएस के जरिए आ जाएगा।
  4. इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  5. मांगे गए सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  6. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  7. आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।
  8. नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर आवेदम फॉर्म डाउनलोड कर लें।
  9. भविष्य में संदर्भों के लिए इसकी एक छायाप्रति निकाल कर रख लें।

RSMSSB Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

यहां आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति (SC) अनुसूचित जनजाति (ST) व ईब्ल्यूएस वर्ग के लिए 400 रुपये शुल्क निर्धारित है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited