Sainik School Counselling 2023: शुरू हुई सैनिक स्कूल की काउंसलिंग, करें दूसरे दौर के एडमिशन का आवेदन

Sainik School Counselling 2023 Apply Here: सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 एडमिशन के दूसरे दौर के लिए शुरू हो गया है और जिन उम्मीदवारों ने पहले दौर में सीट नहीं ली थी, वे दूसरे दौर में 11 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। पात्रता मानदंड, आवेदन करने के चरण और अन्य विवरण यहां पर देख सकते हैं।

Sainik School Counselling 2023

सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023

How to apply for Sainik School Counselling 2023: सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 प्रवेश के दूसरे दौर के लिए शुरू हो गया है। ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एडमिशन काउंसलिंग, AISSAC 2023 काउंसलिंग के कई दौरों के माध्यम से सैनिक स्कूल प्रवेश आयोजित कर रहा है। जिन उम्मीदवारों ने पहले दौर की काउंसलिंग में एडमिशन नहीं लिया है, वे दूसरे दौर की काउंसलिंग के लिए भी जाकर आवेदन कर सकते हैं। सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 आधिकारिक वेबसाइट - pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर की जाएगी।
सैनिक स्कूल काउंसलिंग को लेकर आवेदन करने के लिए लिंक और अन्य जरूरी विवरण यहां नीचे देखें। शेड्यूल के अनुसार AISSAC 11 अप्रैल 2023 तक सैनिक स्कूल काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन आयोजित करेगा। सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 का राउंड 2 उन उम्मीदवारों के रजिस्ट्रेशन को लेकर खुला है, जिन्हें राउंड 1 में स्कूल आवंटित किया गया था।
जिन उम्मीदवारों को राउंड 1 में कोई सैनिक स्कूल आवंटित नहीं किया गया था या जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है और राउंड 1 के दौरान चॉइस फिलिंग नहीं की है, उनके लिए पुनर्विचार का विकल्प खुला है। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे बाकी सीटों के बारे में जानने के लिए AISSAC पोर्टल पर राउंड 1 के बाद सीट मैट्रिक्स को चेक कर लें। सैनिक स्कूल काउंसलिंग के लिए आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को चेक करें।
Sainik School Counselling - सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023: कैसे करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट -pesa.ncog.gov.in/sainikschoolecounselling पर जाएं।
इसके बाद दिखाई देने वाले होम पेज पर सैनिक स्कूल काउंसलिंग 2023 लिंक को क्लिक करें।
यहां से रजिस्टर करें और पूछे गए विवरण का उपयोग करते हुए लॉग इन कर सकते हैं।
काउंसलिंग के लिए अप्लाई करने के बाद च्वाइस फिलिंग की जा सकती है।
ऑप्शन को सब्मिट कर दें और भविष्य के लिए पेज को भी सेव कर लें।
खास तौर पर जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 में पुनर्विचार के लिए विकल्प का चुनाव किया है, उन्हें AISSAC 2023 पोर्टल पर फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है।
इसके अलावा अगर उम्मीदवार राउंड 2 में अपनी पसंद नहीं भरते हैं, तो राउंड 1 के अंतिम सेव किए गए विकल्प स्वचालित रूप से राउंड 2, अधिसूचित AISSAC की पसंद भरने की समय सीमा तक पहुंचने पर लॉक हो जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited