SBI Clerk 2022: स्टेट बैंक प्रीलिम्स परीक्षा के दिशा निर्देश, जरूर ध्यान रखें उम्मीदवार

State Bank Recruitment 2022: एसबीआई आज, 12 नवंबर 2022 से स्टेट बैंक क्लर्क 2022 प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क प्रवेश पत्र, एसबीआई क्लर्क परीक्षा डेटस समय और इसका अधिक विवरण यहां पर पढ़ सकते हैं। साथ ही यहां पर कुछ जरूरी दिशा निर्देशों को परीक्षा का हिस्सा बनते हुए जरूर जान लें।

SBI Clerk 2022 Prelims

SBI क्लर्क 2022 प्री

SBI Bank Bharti 2022: भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई की ओर से आज 12 नवंबर, 2022 को SBI क्लर्क 2022 प्रारंभिक परीक्षा शुरू होगी। जो उम्मीदवार SBI क्लर्क प्रारंभिक 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे SBI क्लर्क 2022 के एडमिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी के लिए पढ़ सकते हैं। साथ ही SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा डेट और दिशानिर्देशों का भी खास तौर पर ध्यान रखें। एसबीआई ने वेबसाइट sbi.co.in पर प्रारंभिक परीक्षा के लिए SBI क्लर्क 2022 एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया है।
उम्मीदवार 25 नवंबर, 2022 तक अपने प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने साथ अपने परीक्षा केंद्रों पर ले जाने के लिए अपने एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट भी साथ ले जाना याद रखना चाहिए।
एसबीआई की ओर से आधिकारिक घोषणा के अनुसार, एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2022 आज से शुरू होगी। इसे 12 नवंबर, 2022 से और 19, 20 और 25 नवंबर, 2022 को भी आयोजित किया जाएगा।
एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स 2022 परीक्षा डेट्स:
हिमाचल प्रदेश से आने वाले उम्मीदवारों को उनकी परीक्षा के संबंध में एक एसएमएस मिलेगा क्योंकि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के कारण उनके लिए एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स 2022 परीक्षा को फिर से निर्धारित किया गया है।
उम्मीदवारों को एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए अपने प्रवेश पत्र पर दिए गए दिशा-निर्देशों और निर्देशों का पालन करना याद रखना चाहिए। इनमें से कुछ दिशा-निर्देशों का उल्लेख यहां पर भी किया जा रहा है।
एसबीआई क्लर्क 2022 प्रीलिम्स: ध्यान रखने योग्य दिशा निर्देश
  1. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड अपने साथ परीक्षा केंद्र पर ले जाने होंगे
  2. उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा शुरू होने से पहले काफी पहले पहुंच जाना चाहिए।
  3. उम्मीदवारों को मास्क पहनना जरूरी है और साथ ही कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें।
  4. उम्मीदवारों को अपने साथ एक पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति है।
  5. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे महंगे सामान जैसे आभूषण आदि ना ले जाएं।
  6. परीक्षा हॉल के अंदर बैग, इलेक्ट्रॉनिक्स और ऐसे अन्य उपकरण को प्रतिबंधित किया गया है।
SBI ने भारतीय स्टेट बैंक में लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) की 5486 वैकेंसी के तहत भर्ती के लिए क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited