SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri: एसबीआई ने स्पेशल कैडर ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 442 पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आप एसबीआई एससीओ के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया व चयन प्रक्रिया जा सकते हैं।

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri: एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri: बैंक में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने यहां पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी (SBI SCO Recruitment 2023) निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कैडर ऑफिसर के 442 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की (SBI SCO Vacancy 2023) जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यह उन अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है जो एसबीआई में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। यहां आप स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया व चयन प्रक्रिया से लेकर संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SBI SCO Vacancy 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

बता दें एसबीआई के स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आज यानी 16 सितंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यहां आवेदन की आखिरी तारीख 06 अक्टूबर 2023 है। यहां आप एससीओ के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता देख सकते हैं।

SBI SCO Qualification: शैक्षणिक योग्यता

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए/पीजीडीएमए होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

SBI SCO Recruitment 2023 Apply Online: कैसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर SBI Specialist Cadre Officer Vacancy 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  4. इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  5. मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  6. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  7. आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

SBI SCO Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

एसबीआई कैडर ऑफिसर के पदों पर आवदेन शुल्क की बात करें तो यहां आवदेन करने के लिए अलग-अलग शुल्क का निर्धारण किया गया है। सामान्य वर्ग (General Category) के उम्मीदवारों को यहां आवदेन कने के लिए 750 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म फ्री है।

SBI SCO Selection Process: चयन प्रक्रिया

स्पेशल कैडर ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यहां सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited