SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: एसबीआई एससीओ के पदों पर आज आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहायक प्रबंधकर समेत कई पदों पर आज यानी 21 अक्टूबर 2023 को आवदेन की आखिरी तारीख। ऐसे में यदि आप भी यहां आवेदन करने में चूक गए हैं तो आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: एसबीआई एससीओ के पदों पर आज आवेदन की आखिरी तारीख

SBI SCO Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: एसबीआई में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी (SBI SCO Recruitment 2023) खबर है। भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहायक प्रबंधक, उप प्रबंधक, मुख्य प्रबंधक व सहायक महाप्रबंधक के 493 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 21 अक्टूबर 2023 (SBI SCO Recruitment) है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वो आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर (SBI SCO Vacancy) सकते हैं। यहां आवेदन के लिए आज रात ठीक 11 बजकर 59 मिनट पर बंद कर (SBI SCO Bharti) दी जाएगी। यहां आप आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया व चयन प्रक्रिया से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SBI SCO Recruitment 2023: एसबीआई एससीओर क्वालिफिकेशन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एससीओ के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस/क्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी व इलेक्ट्रॉनिक्स या अन्य समकक्ष विषयों में क्वालीफाई होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

SBI SCO Vacancy 2023: एसबीआई एससीओ आयु सीमा

एसबीआई एससीओ के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो, यहां आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 32 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही यहां आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

SBI SCO Recruitment 2023 Apply Online: कैसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर SBI SCO Recruitment 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके पंजीकृत मोबाइल पर आ जाएगा।
  4. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  5. मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  6. अब फीस का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  7. आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।
  8. नीचे प्रिंट पर क्लिक कर भविष्य में संदर्भों के लिए इसकी एक छायाप्रति निकाल कर रख लें।

SBI SCO Recruitment: आवेदन शुल्क

यहां आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग (General Category), ओबीसी व ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये निर्धारित किया गया है। जबकि अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) व पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क कम निर्धारित किया गया है। यहां आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड व इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited