School Closed in Uttarakhand: भारी बारिश के चलते बंद हुए उत्तराखंड के स्कूल, जानें किन राज्यों में जारी हुआ रेड अलर्ट

School Closed due to Heavy Rain, Uttarakhand School Closed: भारी बारिश की वजह से भारत के कई जगह इतनी बुरी तरह से प्रभावित है कि वहां का जन जीवन का संतुलन बिगड़ गया है। बड़े हो या बच्चे सभी का घर से निकला तक मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में बच्चों की स्कूल बंद करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

School Closed due to school closed

भारी बारिश के चलते बंद हुए उत्तराखंड के स्कूल

School Closed due to Heavy Rain, Uttarakhand School Closed Today News in Hindi: भारी बारिश कहीं अच्छे मौसम में रूप में माहौल खुशनुमा कर रही है तो कहीं कहर बनकर जन जीवन को बिखेर रही है। ऐसर ही कुछ उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है। राज्य में भारी बारिश के बीच उत्तराखंड सरकार ने कुमाऊं जिले में अवकाश घोषित कर दिया है। भारी बारिश के चलते आज सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद हैं। 1 जुलाई को जारी आदेश में कहा गया है कि उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में कल भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कक्षा 1 से 12 तक के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों और स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग, IMD ने 1 जुलाई को भारत के कई राज्यों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के अलावा अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, गुजरात, असम और मेघालय में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Delhi NCR में जल संकट

यहां तक कि दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे जलभराव हो गया है।

कहां है भारी बारिश की संभावना

उत्तर पूर्वी राज्यों में बारिश की चेतावनी IMD के 1 जुलाई के बयान में चेतावनी दी गई है कि 5 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश में 3/4 जुलाई को और छत्तीसगढ़ में 2/3 जुलाई को बारिश की संभावना है।
IMD ने कहा है कि देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। पूरे देश में व्यापक रूप से बारिश होने की संभावना है। क्या उत्तराखंड में कल स्कूल बंद रहेंगे?
छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे स्कूल बंद होने या ऑनलाइन पढ़ाई से संबंधित अपडेट से न चूकने के लिए संबंधित स्कूलों के संपर्क में रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited