School Closed in Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे, पालघर समेत कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें क्या बंद रहेंगे स्कूल

School Closed in Maharashtra: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र के कई इलाकों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई में पहले से ही लगातार बारिश हो रही है, अगले दो दिनों में और भारी बारिश की आशंका है। इसके अतिरिक्त, पुणे, ठाणे, पालघर और रत्नागिरी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

School Closed Rain

बारिश से स्कूल बंद

School Closed in Pune, Palghar: महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पुणे, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। स्थिति के जवाब में, पुणे कलेक्टर सुहास दिवसे ने अनुमानित भारी बारिश के कारण पुणे शहर और आस-पास के क्षेत्रों में स्कूलों को बंद (School Closed In Pune) करने का आदेश दिया था, लेकिन अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है, इसलिए छात्र बिना स्कूलों से संपर्क किए घर से न निकलें।
आईएमडी के मौसम बुलेटिन में कोंकण, गोवा (25-27 जुलाई) और मध्य महाराष्ट्र (26-27 जुलाई) में अपेक्षित बहुत भारी वर्षा होन की जानकारी दी गई है।
जारी बारिश के बीच, शहर पहले ही अपने वार्षिक औसत बारिश के कोटे का लगभग 80 प्रतिशत पूरा कर चुका है। आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार और बुधवार की सुबह के बीच, शहर में मध्यम बारिश से राहत मिली, आईएमडी के सांताक्रूज़ स्टेशन पर 46 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि कोलाबा वेधशाला ने 38 मिमी बारिश दर्ज की।

भारी बारिश की चेतावनी

विले पार्ले और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के दृश्यों में यात्रियों को भारी बारिश के बीच अपना रास्ता बनाते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा, भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया और अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।
ठाणे जिले के शिक्षा विभाग ने अत्यधिक बारिश के कारण आज सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. यह निर्णय सभी शैक्षिक बोर्डों और माध्यमों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों को प्रभावित करता है। ठाणे जिले के सभी स्कूल प्रिंसिपलों को जारी सर्कुलर में कहा गया है, "जिले में मौजूदा भारी बारिश की स्थिति और मौसम विभाग के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए, स्कूल आने-जाने वाले छात्रों को असुविधा होने की संभावना है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सभी जिले में स्कूल 25 जुलाई, 2024 को बंद घोषित किए जाते हैं।”
लेकिन लेटेस्ट खबर यह है अब क्षेत्र के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा को वापस ले लिया गया है। टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल सलाह देता है कि स्कूल में छुट्टी है या नहीं स्कूल में संपर्क करके ही निकलें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited