UP School Closed: बारिश ने मचाई आफत! आज यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

School Closed in UP Bulandshahr, Agra, Jhansi, Lalitpur: सितंबर में भारी बारिश देखकर लग रहा है कि जैसे मानसून अब आया है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश की चेतावनी के बीच, बुलंदशहर के जिला प्रशासन ने कल, 14 सितंबर को कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों सहित सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

School Closed (1)

यूपी में स्कूल बंद

School Closed in UP Bulandshahr, Agra, Jhansi, Lalitpur: भारी बारिश की चेतावनी के बीच, बुलंदशहर के जिला प्रशासन ने कल, 14 सितंबर को कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों सहित सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। साथ ही, स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए कहा गया है। शारीरिक कक्षाओं का संचालन करें और निर्देशों का सख्ती से पालन करें। स्कूलों को बंद करने की घोषणा जिलाधिकारी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा की गई है।
आगरा ने भी सभी निजी और सरकारी स्कूलों में नर्सरी से 12वीं कक्षा तक स्कूल बंद करने की घोषणा की है। अधिकारियों ने स्कूल अधिकारियों से आज के लिए निर्धारित आंतरिक मूल्यांकन या व्यावहारिक परीक्षाओं (यदि कोई हो) को संशोधित करने के लिए भी कहा है

भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण, जिलाधिकारी ने स्कूलों को छात्र सुरक्षा को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है। परिणामस्वरूप, जिले के सभी स्कूल (नर्सरी से कक्षा 12 तक) जिनमें परिषदीय, मान्यता प्राप्त और सहायता प्राप्त स्कूल शामिल हैं। बोर्ड, 14 सितंबर को छुट्टी रखेंगे। हालांकि, स्कूलों के पास छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने का विकल्प है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनकी पढ़ाई जारी रहे।

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

आईएमडी के भारी बारिश के अलर्ट के बाद आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस, बहराईच, इटावा और सीतापुर में कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद हैं।
मौसम पूर्वानुमान विभाग ने उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. राजस्थान, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में स्कूल आज बंद हैं और कल भी बंद रहने की उम्मीद है। सभी अभिभावकों और छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए अपने संबंधित स्कूल अधिकारियों से संपर्क करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited