UP School Closed: बारिश का कहर! आज यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

School Closed In UP, Kanpur, Bahraich, Sitapur, Bulandshahr, Hapur due to aaj ka mausam: दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत यूपी के तमाम जिलों में बारिश अपना कहर बरपा (Kanpur School Closed) रही है।इसे देखते हुए कानपुर, बहराइच, पीलीभीत और हापुड़ समेत कई जिलों में आज यानी 13 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। यहां आप जान सकते हैं।

School Closed In UP, Kanpur, Bahraich, Sitapur, Bulanshahr, Hapur

UP School Closed: यूपी के इन 5 जिलों में भारी बारिश के चलते बंद रहेंगे स्कूल

School Closed In UP, Kanpur, Bahraich, Sitapur, Bulandshahr, Hapur due to aaj ka mausam: इस साल मानसून अपने फुलफॉर्म में है। यही कारण है कि बीते दो दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले (UP School Closed) रहा है। लगातार भारी बारिश के चलते कई जिलों में जलराव की स्थिति हो (Kanpur School Closed) गई है। इसे देखते कानपुर, बहराइच, पीलीभीत और हापुड़ समेत कई जिलों में आज यानी 13 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया (Bahraich School Closed) गया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी बीते दिनों से लगातार बारिश (Hapur School Closed) जारी है। वहीं कई जगहों पर आईएमडी ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। यहां आप जान सकते हैं कि यूपी के किन जिलों में बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दिया गया है।

Kanpur School Closed UP Weather: कानपुर में आज बंद रहेंगे स्कूल

कानपुर में बीते दो दिनों से बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार झमाझम बारिश के चलते हर तरफ जलभराव की स्थिति हो गई है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश के बाद कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कानपुर नगर ने कक्षा 1 से 12वीं तक आज यानी 13 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। हालांकि विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा सकता है। ध्यान रहे यह आदेश जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा।

Bahraich School Closed: बहराइच में बंद रहेंगे स्कूल

जनपद बहराइच में लगातार हो रही भारी वर्षा एवं मौसम विभाग की चेतावनी के कारण दिनांक 13 सितंबर 2024 को जिलाधिकारी महोदय बहराइच द्वारा प्रदत्त निर्देश के क्रम में जनपद में संचालित समस्त सहायता प्राप्त, समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। यदि किसी बो्ड के विद्यालय खुले पाये जाते हैं या फिर किसी प्रकार की कोई अप्रत्याशित घटना होती है तो संबंधित विद्यालय के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

School Closed In Bulandshahr: बुलंदशहर में बंद रहेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते चार दिनों से लगातार बारिश जारी है। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल, कॉलेज व सड़क पर जलभराव की स्थिति हो गई है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने आज यानी 13 सितंबर 2024 को नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी विद्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया है। हालांकि विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती है।

Sitapur School Closed: सीतपुर के स्कूल में आज छुट्टीi

बारिश व जलभराव के चलते कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर ने कक्षा 1 से 8वीं तक जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को आज बंद करने का निर्देश दिया है।

Noida School Closed: क्या नोएडा के स्कूल आज बंद रहेंगे

नोएडा के स्कूल के छात्र लगातार गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि क्या उनके स्कूल में आज छुट्टी है। बता दें नोएडा के स्कूलों में आज छुट्टी नहीं है। हालांकि कुछ स्थानों पर छात्रों को स्कूल जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। लगातार रिमझिम बारिश के चलते जलभराव की स्थिति हो गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited