School Closed: इस राज्य में भारी बारिश की वजह से स्कूल बंद होने की संभावना, कभी भी जारी हो सकता है आदेश

School Closed News in Hindi: गुजरात समेत कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया जा सकता है।

School Closed

School Closed

School Closed News in Hindi, Gujarat School Closed Latest News:

गुजरात में बीते कई दिनों से बारिश की वजह से सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण कई जिलों में सड़कों पर जलभराव हो गया है और बुनियादी ढाँचे को भी नुकसान पहुंचा है। इसी के साथ ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। गुजरात के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं। ऐसे में मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए छात्रों के मन में ये सवाल आना लाजमी है कि क्या उनके स्कूल खुले रहेंगे या फिर बंद कर दिए जाएंगे।

Gujarat School Closed: बंद हो सकता है स्कूल

मौसम विभाग ने 27 अगस्त को गुजरात के 28 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट और 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रभावित जिलों में स्कूल बंद करने की घोषणा की जा सकती है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि छुट्टी से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए संबंधित स्कूल में संपर्क करें।

School Closed News: स्कूल बंद करने की घोषणा

गुजरात में भारी बारिश की वजह से शिक्षा मंत्री प्रफुल पनसेरिया ने आज यानी 27 अगस्त को राज्य के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी। ये फैसला छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था क्योंकि राज्य में मौसम की गंभीर स्थिति बनी हुई है। हालांकि, अभी तक कल स्कूलों को बंद रखने का कोई नया आदेश नहीं जारी किया गया है। उम्मद है कि शिक्षा विभाग देर रात इस संबंध में नोटिस जारी कर सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited