School Closed News: इन राज्यों में 17 और 18 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल, जानें किस वजह से लिया गया फैसला

School Closed News in Hindi: ओडिशा, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान कल यानी 17 सितंबर और 18 सितंबर 2024 को बंद रहेंगे। ओडिशा मेंछुट्टी की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजिट के चलते की गई है।

School Closed News

School Closed News

School Closed News in Hindi: ओडिशा, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान कल यानी 17 सितंबर और 18 सितंबर 2024 को बंद रहेंगे। ओडिशा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य दौरे के कारण भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी (Odisha School Closed) घोषित कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान ओडिशा की में 'सुभद्रा' योजना का शुभारंभ करने वाले हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, भुवनेश्वर महानगर क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज 17 सितंबर को बंद रहेंगे।

Maharashtra School Closed: महाराष्ट्र के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

महाराष्ट्र में भी स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 18 सितंबर 2024 को ईद-ए-मिलाद के चलते बंद रहेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने गणेश विसर्जन की वजह से मुंबई में ईद-ए-मिलाद की छुट्टी 16 सितंबर से 18 सितंबर तक पुनर्निर्धारित की है। रिपोर्ट्स की मानें तो पड़ोसी राज्य हरियाणा में स्कूल बंद रहेंगे लेकिन पंजाब में अभी ईद-ए-मिलाद की छुट्टी घोषित नहीं की गई है। बता दें कि ईद-ए-मिलाद-उन-नबी एक इस्लामी उत्सव है जो कि पैगंबर मुहम्मद की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

UP School Closed News: उत्तर प्रदेश में स्कूल बंद होने की संभावना

इस बीच उत्तर प्रदेश में विश्वकर्मा पूजा/अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में कल स्कूल बंद रहने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधिकारिक स्कूल कैलेंडर के अनुसार, यह त्योहार प्रतिबंधित अवकाश के अंतर्गत आता है। ऐसे में संभावना है कि स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। हालांकि, छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वह संबंधित स्कूल में संपर्क जरूर कर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited