UP School Closed Today: बिग अपडेट! कानपुर, आगरा मथुरा समेत यूपी के इन जिलों में आज बंद रहेंगे स्कूल

School Closed Today In UP, Kanpur, Agra, Etah, Kasganj, Bulandshahr: यूपी में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले (UP School Closed Today) रहा है। इसके चलते यहां कानपुर, आगरा, एटा, कासगंज व बुलंदशहर के स्कूलों में छुट्टी कर दी (Kanpur School Closed) गई है। यहां आप जान सकते हैं।

School Closed Today In UP, Kanpur, Agra, Etah, Kasganj, Bulandshahr

UP School Closed Today: यूपी के इन जिलों में आज भारी बारिश के चलते बंद रहेंगे स्कूल

School Closed Today In UP, Kanpur, Agra, Etah, Kasganj, Bulandshahr: यागी तूफान के चलते पिछले दो दिनों से कई स्थानों पर बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले (School Closed In UP) रहा है। इसका असर यूपी में भी देखने को मिल रहा है। यहां कई स्थानों पर लगातार मूसलाधार बारिश हो (School Closed In Kanpur) रही है। इसके साथ ही यूपी के ज्यादातर इलाकों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने व हल्की बारिश होने के (School Closed In Agra) आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 19 सितंबर को यूपी के 11 जिलों आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, एटा, इटाा, मैनपुरी, औरैया, जालौन। वहीं 13 जिलों में वज्रपात की (School Closed In Etah) संभावना है। इसके चलते कुछ जिलों में आज यानी 19 सितंबर को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में यहां आप जान सकते हैं कि आज यानी 19 सितंबर को यूपी के किन जिलों में स्कूल बंद हैं।

Agra School Closed Today: आज बंद रहेंगे आगरा के स्कूल

उत्तर प्रदेश के आगरा में पिछले दो दिनों से बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई है। ऐसे में जिला अधिकारी ने आज यानी 13 सितंबर को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है। ध्यान रहे यह आदेश जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा।

School Closed In Etah Today: एटा जिले में बंद रहेंगे स्कूल

एटा जिले में लगातर बारिश के चलते जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने 19 सितंबर, गुरुवार को नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर DIOS इंद्रजीत सिंह और जिला बेसिक शिक्षा अधइकारी दिनेश कुमार सिंह ने कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। ध्यान रहे यह आदेश जिले के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए लागू होगा। यदि कई भी विद्यालय इसका उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Kasganj School Closed Today: कासगंज के सभी स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश के कागसंग जिले में भी भारी बारिश व मौसम विभाग के अलर्ट के बाद सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी मेधा रूपम ने नोटिस जारी कर दिया है। जारी नोटिस के मुताबिक आज यानी 19 सितंबर को कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

Bulandshahr, Firozabad School Closed: इस जिले में भी बंद रहेंगे स्कूल

इसके अलावा लगातार मूसलाधार बारिश के चलते बुलंदशहर व फिरोजाबाद के स्कूल भी आज बंद रहेंगे। यहां भी जिलाधिकारी ने कारण नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited