Live Updates

School Holiday: भारतीय मौसम विभाग ने जारी ​किया रेल अलर्ट, कल बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday Tomorrow (स्कूल की छुट्टी), Mumbai, Pune, Gujarat, Bihar, Rajasthan School Closed Today Live Updates: जानें किन राज्यों में बंद हुए स्कूल, भारी बारिश की वजह से स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। कुछ जगहों पर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। यही नहीं दक्षिण भारत के भी कई हिस्सों में बाढ़ की हालात बनते नजर आ रहे है। यदि आप भी स्कूली छात्र हैं तो यहां से देखें कहां स्कूल बंद की हुई घोषणा

School Holiday: भारतीय मौसम विभाग ने जारी ​किया रेल अलर्ट, कल बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday: भारतीय मौसम विभाग ने जारी ​किया रेल अलर्ट, कल बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday Tomorrow, Mumbai, Pune, Telangana School Closed Due to Rain, School Closed Today News Today: भारी बारिश का कहर पूरे भारत में देखने को मिल रहा है, जिसके चलते सामान्य जनजीवन बाधित हो रहा है। बारिश से बनी आफत को देखते हुए कई राज्यों ने अलर्ट जारी किया है और स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। (School Closed due to Rain Today) कई इलाकों में लगातार बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बनती दिख रही है।

School Closed due to Rain Mumbai
बीएमसी (महाराष्ट्र - School Closed in Maharashtra due to Rain) ने अपने इलाके के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। सभी शिक्षकों को स्कूल से निकलते समय संबंधित प्रतिनिधि को सूचित करने और स्कूल स्तर पर समन्वय के लिए आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया है।

School Closed due to Rain Thane
चल रही भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारी ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर, (Thane School Closed due to Rain) ठाणे नगर निगम ने 26 जुलाई, 2024 को सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। यह निर्णय ठाणे नगर निगम क्षेत्र के भीतर सभी माध्यमों और बोर्डों में कक्षा 1 से 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को प्रभावित करेगा।

School Closed due to Rain Pune
Pune School Closed News -
पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवासे ने घोषणा की है कि पुणे के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। जिला कलेक्टर ने बताया कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

School Closed due to Rain
Heavy Rain in Gujarat,
गुजरात में अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण गुजरात के कई हिस्सों में नदियों के उफान और बांधों के उफान पर होने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया और निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसके बाद सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। ऐसे में स्कूली बच्चों को सावधान रहने व स्कूल से संपर्क करने के बाद ही घर से निकलने की जरूरत है।

Jul 27, 2024 | 07:59 AM IST

School Closed In Ghaziabad: गाजियाबाद के स्कूल में छुट्टी

School Closed In Ghaziabad बता दें कांवड़ यात्रा के चलते गाजियाबाद के स्कूलों में 29 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। यहां पांच दिन स्कूल बंद रहेंगे।
Jul 26, 2024 | 09:09 PM IST

School Closed Notice: महाराष्ट्र में भारी बारिश

आईएमडी के मौसम बुलेटिन में कोंकण, गोवा (25-27 जुलाई) और मध्य महाराष्ट्र (26-27 जुलाई) में अपेक्षित बहुत भारी वर्षा होन की जानकारी दी गई है।
Jul 26, 2024 | 07:32 PM IST

UP School Holidays: 2 अगस्त तक बंद

कावड़ यात्रा के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अवकाश घोषित किया जा चुका है जिसमे मेरठ और मुज़फ्फरनगर भी शामिल हैं। जिसके तहत 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद करने आ आदेश जारी कर दिया गया है।
Jul 26, 2024 | 04:56 PM IST

UP School Closed Notice: यूपी में स्कूल बंद

UP School Closed Notice यूपी में स्कूल बंद
Jul 26, 2024 | 03:24 PM IST

School Closed in Maharashtra: बीएमसी को नोटिस

BMC ने बताया कि, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।
Jul 26, 2024 | 02:35 PM IST

School Closed LIVE Update: यूपी में यहां छुट्टियां

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहरानपुर और मेरठ जिलों में सरकारी आदेश के बाद सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, सीबीएससी, आईसीएसई और मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों में और साथ ही मदरसा डिग्री कॉलेज में छुट्टियां की गई हैं।
Jul 26, 2024 | 01:28 PM IST

School Closed Today Live - मुंबई विश्वविद्यालय ने स्थगित की परीक्षाएं

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी भारी बारिश के अलर्ट के कारण मुंबई विश्वविद्यालय ने रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इसकी घोषणा मुंबई विश्वविद्यालय के परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड की निदेशक पूजा रौडेल ने की।
Jul 26, 2024 | 12:38 PM IST

School Closed Today Live - कांवड़ यात्रा के चलते स्कूलों में छुट्टी

कांवड़ यात्रा की वजह से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, सहरानपुर और मेरठ जिलों में स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Jul 26, 2024 | 11:05 AM IST

School Closed Today Live - इस जिले में एक हफ्ते तक स्कूल बंद

हरिद्वार में गंगा जल लेने के लिए शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है और आने वाले दिनों में और ज्यादा भीड़ बढ़ने की संभावना है। ऐसे में डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने 27 जुलाई से 2 अगस्त तक जिले के सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है।
Jul 26, 2024 | 07:40 AM IST

School Holiday Live Update: आज स्कूलों में छुट्टी

School Holiday Live Update पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवासे ने पुणे के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। यहां आज स्कूलों में अवकाश रहेगा।
Jul 25, 2024 | 09:57 PM IST

School Holiday Live Update - पुणे में स्कूल बंद की सूचना

​जिला कलेक्टर सुहास दिवासे ने आज 25 जुलाई गुरुवार को बताया कि बुधवार से बारिश से प्रभावित पुणे के निचले इलाकों में फंसे करीब 400 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। पुणे में भा​री बारिश से बुरा हाल है, ऐसे मेे स्कूली छात्रों का एडवाइस दी जाती है कि स्कूल से संपर्क करने के बाद ही स्कूल के लिए जाएं।
Jul 25, 2024 | 08:34 PM IST

School Holiday Live Update, Mumbai School Closed: मुंबई में बारिश से जनजीवन ध्वस्त, बंद हुए स्कूल, रेल अलर्ट का देखें नोटिस

Jul 25, 2024 | 08:19 PM IST

School Holiday Live Update - भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने जारी ​किया रेल अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश के कारण भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रेड अलर्ट जारी किया है। इससे सड़कों पर जलभराव भी हुआ है। भारी बारिश के कारण मुंबई की लोकल ट्रेन भी प्रभावित हुई है।
इसे ध्यान में रखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।
Jul 25, 2024 | 07:40 PM IST

School Holiday Live Update, School Holiday Tomorrow: बीएमसी ने की स्कूल बंद की घोषणा

महाराष्ट्र में बीएमसी ने ने अपने इलाके के सभी स्कूलों और कॉलेजों में तेज व भारी बारिश की वज​ह से छुट्टी घोषित कर दी है। सभी शिक्षकों को स्कूल से निकलते समय संबंधित प्रतिनिधि को सूचित करने और स्कूल स्तर पर समन्वय के लिए आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया है।
Jul 25, 2024 | 07:40 PM IST

School Holiday Live Update, School Holiday Tomorrow: ठाणे नगर निगम में स्कूल बंद

ठाणे नगर निगम ने 26 जुलाई, 2024 को सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। यह निर्णय ठाणे नगर निगम क्षेत्र के भीतर सभी माध्यमों और बोर्डों में कक्षा 1 से 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को प्रभावित करेगा।
Jul 25, 2024 | 07:40 PM IST

School Holiday Live Update, School Holiday Tomorrow: पुणे में बारिश से बुरा हाल

पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवासे ने घोषणा की है कि पुणे के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।
आपसे निवेदन है कि स्कूल जाने से पहले स्कूल प्रशासन से बात जरूर कर लें।
Jul 25, 2024 | 07:40 PM IST

School Holiday Live Update, School Holiday Tomorrow: गुजरात में स्कूल बंद को लेकर क्या है खबर

गुजरात में अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण गुजरात के कई हिस्सों में नदियों के उफान और बांधों के उफान पर होने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया और निचले इलाकों में पानी भर गया।
ऐसे में स्कूली बच्चों को बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।
Jul 25, 2024 | 07:39 PM IST

School Holiday Live Update, School Holiday Tomorrow: पुणे में रेल अलर्ट

भारी वर्षा ने पुणे और उसके आसपास के क्षेत्रों में तबाही मचा दी है, जिसके कारण स्कूल बंद करने पड़े हैं और व्यापक व्यवधान उत्पन्न हुआ है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने लगातार भारी बारिश की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited