School Closed Today: भीषण ठंड के कारण बढ़ाई गई स्कूल की छुट्टियां, देखें कहां व कब तक बंद रहेंगे स्कूल

UP Haryana Punjab Rajasthan School Closed News Today in Hindi 2022: कड़ाके की ठंड रुकने का नाम नहीं ले रही है। तापमान में गिरावट और आईएमडी की शीत लहर की चेतावनी के कारण, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और यहां तक कि पंजाब सरकारों जैसे कई राज्यों ने छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला किया है।

winter vacation due to cold wave

भीषण ठंड के कारण बढ़ाई गई स्कूल की छुट्टियां

UP Haryana Punjab Rajasthan School Closed News Today in Hindi 2022: आधी जनवरी बीत चुकी है और ठंड का प्रकोप अभी तक बना हुआ है, तापमान में गिरावट और आईएमडी की शीत लहर की चेतावनी के कारण, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और यहां तक कि पंजाब सरकारों जैसे कई राज्यों ने छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि कई शहर ऐसे में भी जहां अभी भी स्कूल बंद जैसे आदेश का इंतजार किया जा रहा है, फिलहाल कहां कहां अवकाश को बढ़ाया गया है, यहां से देखें लिस्ट
लखनऊ
लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए समय बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है। यहां कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है और कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी।
गोरखपुर
गोरखपुर में आज, 16 जनवरी, 2023 और कल, 17 जनवरी, 2023 को LKG से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिन स्कूलों में कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए प्रीबोर्ड या प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित की जा रही है, वे सुबह 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक परीक्षा आयोजित कर सकते हैं।
मेरठ
उत्तर प्रदेश में मेरठ के सभी स्कूलों को कक्षा 8 तक बंद कर दिया गया है। कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए समय बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है। जबकि तारीख की घोषणा नहीं की गई है, मेरठ के स्कूलों के कल, 17 जनवरी, 2023 तक बंद रहने की उम्मीद है। भीषण शीतलहर को देखते हुए यूपी के मेरठ में स्कूल 17 जनवरी तक बंद रहेंगे, समाचार एजेंसी एएनआई ने जिलाधिकारी दीपक मीणा के हवाले से खबर दी है।
हरियाणा
हरियाणा सरकार ने शीत अवकाश 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। उत्तर भारत में शीतलहर की चपेट में आने के कारण कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। बोर्ड परीक्षा 2023 को देखते हुए इन छात्रों को स्कूल जाना जारी रखना होगा।
पंजाब
पंजाब में शीतलहर के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने भी कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला किया है। स्कूलों की छुट्टियां 21 जनवरी, 2023 तक बढ़ा दी गई हैं।
राजस्थान
राजस्थान राज्य में बीकानेर ने 18 जनवरी, 2023 तक जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। सभी कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल बंद रहेंगे।
आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में आज, 16 जनवरी, 2023 से 18 जनवरी, 2023 तक तीव्र शीतलहर का अनुभव होगा। तापमान में हर दिन गिरावट जारी है और मौसम विभाग ने तापमान के कम होने की भविष्यवाणी की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited