Delhi School Reopen: क्या कल खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, इन चीजों पर पाबंदी

Delhi School Reopen, School Reopen In Delhi: प्रदूषण के घटते स्तर को देखते हुए कल यानी 20 नवंबर 2023 सोमवार से दिल्ली के स्कूलों में भौतिक कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी। ऐसे में यहां आप जान सकते हैं कि क्या कल दिल्ली, एनसीआर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा के स्कूल खुलेंगे?

Delhi School Reopen

Delhi School Reopen: क्या कल खुलेंगे दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के स्कूल

Delhi School Reopen, School Reopen In Delhi: राजधानी दिल्ली में सांसो का आपातकाल लगा (Delhi School Reopen) हुआ है। प्रदूषण का कहर थमने का नाम नहीं ले (School Reopen In Delh) रहा है। हालांकि बीते एक दो दिन में हवा की गुणवत्ता में कुछ सुधार देखने को (Delhi School News) मिला है। वायु गुणवत्ता के स्तर में कुछ सुधार (Delhi School Reopen News) आया है। ऐसे में कल यानी 20 नवंबर 2023, सोमवार से एक बार फिर दिल्ली के स्कूलों में रौनक देखने को मिलेगी।
बता दें प्रदूषण के कहर से राज्य सरकार ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में 18 नवंबर तक शीतकालीन आवकाश घोषित कर दिया था। अब प्रदूषण के स्तर में आई गिरावट के बाद प्रदेश सरकार ने स्कूल पुन: संचालित करने का निर्णय लिया है। हालांकि शिक्षा विभाग ने अगले एक हफ्ते तक कुछ चीजों पर रोक लगा रखा है। यहां आप देख सकते हैं कि क्या कल दिल्ली, एनसीआर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद के स्कूल खुलेंगे।

Delhi School Reopen: क्या कल खुलेंगे दिल्ली के स्कूल

हाल ही में दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि दिल्ली के सभी सरकारी, प्राइवेट व मान्यता प्राप्त स्कूल कल यानी 20 नवंबर से खुल जाएंगे। स्कूलों में प्री प्राइमरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं भौतिक रूप से संचालित की जाएंगी।

School Reopen In Delhi: आउटडोर गतिविधियों पर रोक

नोटिस में सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया गया है कि स्कूलों में अभी सिर्फ कक्षाएं ही संचालित की जाएंगी। आउटडोर खेल गतिविधियों संचालित नहीं की जाएंगी। साथ ही स्कूल में मॉर्निंग असेंबली कराने की अनुमति नहीं दी गई है। शिक्षा विभाग ने साफ कर दिया है कि, अगले एक सप्ताह तक किसी प्रकार की आउटडोर खेल गतिविधियां ना करवाएं।

Delhi School Reopen News: GRP 4 हुआ समाप्त

प्रदूषण का स्तर घटने के साथ ग्रैप-4 की सारी पाबंदी हटा दी गई है। कल से पुन: सार्वजनिक परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। साथ ही वाहनों पर भी ऑड इवन की नियम खत्म कर दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited