SSC की इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड विवरण और परीक्षा गाइडलाइन जारी, यहां करें चेक

SSC JHT Admit Card 2022: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एसएससी जेएचटी 2022 परीक्षा को आज आयोजित किया जाने वाला है। इसके लिए रजिस्टर करने वाले उम्मीदवार सरल स्टेप्स को फॉलो करके अपने प्रवेश पत्र को चेक करके आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश भी यहां देखे जा सकते हैं।

SSC Exam Day and Admit Card

SSC परीक्षा एडमिट कार्ड

SSC JHT Exam Admit Card Guidelines 2022: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी आज 11 दिसंबर को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, एसएससी जेएचटी के लिए पेपर 2 आयोजित करने वाला है। पहले परीक्षा 4 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी, जिसे आयोग की ओर से स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा नोटिस और प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके अपने हॉल टिकट को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश भी यहां पर देख सकते हैं।
कनिष्ठ हिंदी ट्रांसलेटर, कनिष्ठ अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक परीक्षा, 2022 (पेपर- II) आज आयोजित की जाएगी।
बता दें कि वर्णनात्मक पेपर यानी थ्योरी (पेपर-2) में उपस्थित होने के लिए 3 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।
एसएससी जेएचटी पेपर 2: महत्वपूर्ण दिशा निर्देश चेक करें
उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले जाना जरूरी है। ऐसा ना करने की स्थिति में उन्हें एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  1. उम्मीदवारों को केंद्र में अपने साथ एक वैध आईडी प्रूफ भी ले जाना होगा।
  2. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए रिपोर्टिंग समय से कम से कम एक घंटा पहले एग्जाम सेंटर पहुंचें।
  3. उम्मीदवारों को आंसर शीट पर निर्धारित जगह पर रोल नंबर लिखना चाहिए और एडमिट कार्ड के साथ इसको चेक करना चाहिए।
  4. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है।
  5. उम्मीदवारों को ऐसी किसी जानकारी को लिखने से बचना होगा जो उनकी पहचान का खुलासा करती हो।
  6. एसएससी जेएचटी की आंसर की या आंसर शीट के अंदर नाम, मोबाइल नंबर, पता आदि को लिखने से बचें।
एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी किया जा चुका है। जिन उम्मीदवारों ने इसे अब तक डाउनलोड नहीं किया, वे नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद लेते हुए जरूरी कार्यवाही कर सकते हैं।
SSC JHT एडमिट कार्ड 2022: कैसे करें डाउनलोड
  1. कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट atssc.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर, लेटेस्ट न्यूज सेक्शन पर जाएं और एडमिट कार्ड लिंक को क्लिक करें।
  3. रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि जैसे लॉग इन विवरण दर्ज करके उसे सब्मिट कर दें।
  4. विवरण को सब्मिट करने के बाद, एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखेगा।
  5. एडमिट कार्ड पर दिए विवरण को चेक करें और इसे भविष्य के लिए सेव कर लें।
एक बार परीक्षा समाप्त होने के बाद, आंसर की जारी करने की डेट घोषित किए जाने की उम्मीद है। सबसे पहले, अनंतिम उत्तर कुंजी यानी प्रोविजनल आंसर की रिलीज होगी। उम्मीदवारों को इसके खिलाफ आपत्ति उठाने का समय भी मिलेगा। उम्मीदवारों से उठाई गई आपत्ति पर किए गए विचार के आधार पर अंतिम उत्तर कुंजी यानी फाइनल आंसर की और रिजल्ट को तैयार किया जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए एसएससी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited