SSC Stenographe Admit Card 2023: एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड ssc.nic.in से करें डाउनलोड

SC Stenographer Hall Ticlet 2023 Date Time Link: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी जल्द ही एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार इन्हें आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in से चेक व डाउनलोड कर सकेंगे, जानें परीक्षा तिथि

SSC Stenographer Admit Card 2023

एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड

Staff Selection Commission, SSC SSC Stenographer Admit Card 2023 जल्द जारी होने वाला है, बता दें सारी तैयारी कर ली गई है, अब ssc.nic.in पर कभी भी एसएससी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक को एक्टिव किया जा सकता है। कर्मचारी चयन आयोग ने टियर 1 परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों की भी घोषणा कर दी है।

एसएससी स्टेनो टियर 1 परीक्षा तिथि

कर्मचारी चयन आयोग ने घोषणा की है कि एसएससी स्टेनो टियर 1 परीक्षा 2023 12 अक्टूबर, 2023 और 13 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को ओरिजनल एडमिट कार्ड ही एग्जाम सेंटर पर लाना होगा। रिपोर्टों के अनुसार, एडमिट कार्ड अक्टूबर 2023 के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है, हालांकि एसएससी ने अभी तक सटीक तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है।

कंप्यूटर-आधारित एसएससी स्टेनो टियर 1 परीक्षा

एसएससी स्टेनो परीक्षा 2023 एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा होगी और इसमें कुल 200 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न एक-एक अंक का है। परीक्षा की कुल अवधि 2 घंटे है। हालांकि, किसी प्रश्न के लिए दिए गए अंकों में से एक तिहाई अंक और यदि उम्मीदवार सही उत्तर देने में विफल रहता है, तो अंक काट लिए जाएंगे।

दो चरणों में होगी एसएससी स्टेनो टियर 1 परीक्षा

स्टेनोग्राफर के लिए परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी - स्टेज 1 या टियर 1 जो प्रारंभिक परीक्षा है और स्टेज 2 या टियर 2 जो मुख्य परीक्षा है। प्रीलिम्स सीबीटी मोड में है जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे और मुख्य परीक्षा प्रश्नों के वर्णनात्मक सेट के साथ एक लिखित परीक्षा होगी।
उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड उम्मीदवार लॉगिन में अपलोड किया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य विवरण की आवश्यकता होगी। एक बार प्रवेश करने के बाद, प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा और उम्मीदवारों को उसकी एक प्रति अपने पास रखनी होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited