Summer Vacation Extended: भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां, बंद रहेंगे सभी शासकीय एवं गैर सरकारी स्कूल

Summer Vacation Extended in Chhattishgarh: भीषण गर्मी च चिलचिलाती धूप को देखते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी शासकीय एवं गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। अब राज्य के सभी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे, इसके बाद 26 यानी बुधवार से स्कूल खुलने की उम्मीद है।

summer vacation summer holiday extended

भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां

Chhattisgarh School Closed, Summer Vacation Extended in Chhattishgarh: भारत के कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप बरस रहा है। भीषण गर्मी च चिलचिलाती धूप के चक्कर में बच्चों का स्कूल छोड़िए बड़ो तक की दिनचर्या बिगड़ गई है। ऐसा ही कुछ हाल छत्तीसगढ़ का भी है जहां के ज्यादातर हिस्सों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि लोगों का घरों से बाहर निकलना तक दुर्लभ हो गया है। सारा दिन यहां तक की रात टंकी का पानी गर्म बना रहता है। इस झुलसा देने वाली गर्मी में खासकर स्कूली बच्चों को और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐेसे में छत्तीसगढ़ राज्य ने स्कूली छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया।
छत्तीसगढ़ राज्य में स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को 25 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। आपको पता होगा इससे पहले ये छुट्टियां 15 जून तक के लिए निर्धारित थी।
इस संबंध में एक विज्ञप्ति भी जारी की गई है, जिसे आप यहां खबर में देख सकते हैं।
Official Notification
जारी इस विज्ञप्ति में बताया गया है कि भीषण गर्मी की वजह से स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाया जा रहा है। नए नोटिस के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे और उसके बाद 26 जून से खुलेंगे।
Official Tweet

छत्तीसगढ़ के स्कूल बंद

छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार की ओर से जारी इस आदेश में साफ कहा गया है कि स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को मानना होगा। छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ''प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की आशंका के मद्देनजर शासकीय, अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए तारीख 22 अप्रैल 2024 से 15 जून 2024 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited