Timesnow.in स्कूल रैंकिंग में ये हैं बिहार के टॉप 10 स्कूल

Top 10 schools of Bihar: TimesNow.in ने एक सर्वे के माध्यस से बिहार के टॉप-10 स्कूलों की लिस्ट तैयार की है। ये स्कूल गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अन्य मानकों पर खरे साबित हुए हैं। आइये जानते हैं इसमें किन स्कूलों को जगह मिली है?

Top 10 schools of Bihar Survey

(फोटो)

Top 10 schools of Bihar: आज के अभिभावक अपने बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए टॉप स्कूलों में दाखिला दिलाकर उनका भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं। लोग बच्चों को ऐसे स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, जहां गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध हों। तो अगर आप बिहार में हैं और ऐसे टॉप स्कूल सर्च कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। आपकी हेल्प के लिए TimesNow.in ने एक सर्वे के जरिए राज्य के टॉप-10 स्कूलों की लिस्ट तैयार की है, जिसके माध्यम से आप अपने बच्चों के लिए बेहतर विकल्प चुन सकते हैं।
टाइम्स नाउ स्कूल रैंकिंग ईस्ट 2024 की रिसर्च रिपोर्ट 10 सितंबर को लॉन्च की गई थी। यह बड़ा सर्वेक्षण पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, असम और झारखंड और भारत के पूर्वी क्षेत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले स्कूलों पर प्रकाश डालता है। TimesNow.in का मिशन प्रत्येक राज्य के टॉप स्कूलों और विभिन्न क्षेत्रों के शीर्ष संस्थानों को पहचानना है। सभी मानको को ख्याल रखते हुए और सावधानीपूर्वक सर्वेक्षण से ये प्राप्त परिणाम हैं।
RANKTOP 10 SCHOOLS , BIHARटॉप-10 स्कूलों के नाम हिंदी में
1Notre Dame Academy, Patnaनोट्रे डेम अकादमी, पटना
1St. Joseph’s Convent High School, Patnaसेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल, पटना
2St. Michael's High School, Patnaसेंट माइकल हाई स्कूल, पटना
3Carmel High School, Patnaकार्मेल हाई स्कूल, पटना
4Loyola High School, Patnaलोयोला हाई स्कूल, पटना
5Don Bosco Academy, Patnaडॉन बॉस्को अकादमी, पटना
6Delhi Public School ,(Danapur) Patnaदिल्ली पब्लिक स्कूल, (दानापुर) पटना
7Litera Valley School, Patnaलिट्रा वैली स्कूल, पटना
8Radiant International School, Patnaरेडियंट इंटरनेशनल स्कूल, पटना
9Knowledge Gram International School , Patnaनॉलेज ग्राम इंटरनेशनल स्कूल, पटना
10St. Karen's High School, Patnaसेंट करेन हाई स्कूल, पटना
TimesNow.in स्कूल रैंकिंग ईस्ट की पूरी लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें
इस रिसर्च रिपोर्ट का अनावरण आईटीसी रॉयल, कोलकाता में शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों, छात्रों, प्राचार्यों और 50 से अधिक स्कूलों के शिक्षकों की उपस्थिति में किया गया। कार्यक्रम में पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में कार्यवाहक ब्रिटिश उप उच्चायुक्त श्री भरत दवे, आईआईएसईआर कोलकाता के निदेशक प्रोफेसर सुनील कुमार खाड़े, जादवपुर विश्वविद्यालय के संयुक्त रजिस्ट्रार संजय गोपाल सरकार, द भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के महानिदेशक डॉ. सुमन मुखर्जी, द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के अतिरिक्त सचिव अरूप शंकर बागची, इंजीनियरिंग और प्रबंधन विश्वविद्यालय (यूईएम), जयपुर के कुलपति प्रोफेसर डॉ. विश्वजॉय चटर्जी, आरजी सेल्युलर के मालिक रवि गुप्ता और नारायण समूह के अकादमिक प्रमुख प्रियंका मुखर्जी शामिल रहीं।
ये लिस्टिंग और रैंकिंग टेनफोल्ड डेटा एंड फैक्ट्स एलएलपी (TENFOLD DATA and Facts LLP) की ओर से एक विशेष सर्वे द्वारा तैयार की गई है। पब्लिकेशन/मीडिया हाउस और उसके सहयोगी, कर्मचारी, अधिकृत प्रतिनिधि और समूह कंपनियां इन रैंकिंग के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। आपको सलाह दी जाती है कि सर्वे लिस्टिंग और रैंकिंग पर कार्रवाई करने से पहले सूचित निर्णय लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited