DU Top Colleges: दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े टॉप 10 कॉलेज, यहां से करें बीए

DU Top Colleges for BA Admissions: दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रवेश 2022 शुरू हो चुके हैं और वर्तमान में इसकी प्रक्रिया चल रही है और आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर लिस्ट आना शुरू होने वाली है। अगर आप डीयू से बीए ग्रेजुएशन कोर्स करना चाहते हैं तो दिल्ली विश्वविद्यालय के शीर्ष बीए कॉलेज के बारे में यहां जान सकते हैं।

Delhi University Top 10 Colleges

दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेज

मुख्य बातें
दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश की प्रक्रिया हुई शुरू। मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा उम्मीदवारों का चयन। 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी विश्वविद्यालय की पहली मेरिट लिस्ट।
Delhi University Top 10 Colleges for BA: दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश यानी एडमिशन चल रहे हैं और विश्वविद्यालय 18 अक्टूबर से मेरिट लिस्ट जारी करना शुरू कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने डीयू प्रवेश 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in या admissions.uod.ac.in पर प्रवेश से जुड़ी लिस्ट डाउनलोड कर सकेंगे। इस साल से दाखिले की प्रक्रिया में बड़ा बदलाव हुआ है। CUET की शुरुआत के साथ, हर साल के विपरीत दिल्ली विश्वविद्यालय ने इस बार कट-ऑफ जारी नहीं किया है।
ग्रेजुएशन छात्रों की ओर से सबसे ज्यादा चुने गए पाठ्यक्रमों में से कुछ B.A और B.Com हैं। इसी तरह कार्यक्रमों को आगे बीए इंग्लिश ऑनर्स, बीए साइकोलॉजी ऑनर्स जैसे कई पाठ्यक्रमों में बांटा गया है। यहां टॉप 10 कॉलेजों की एक लिस्ट दी गई है जिन्होंने एनआईआरएफ रैंकिंग 2022 में अपनी जगह बनाई है। हालांकि, यहां दी गई लिस्ट किसी विशेष क्रम में तैयार नहीं की गई है लेकिन अगर आप डीयू से जुड़े कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं तो यह सबसे अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं।
S.Noटॉप कॉलेज
1मिरांडा हाउस कॉलेज
2लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन
3हिंदू कॉलेज
4सेंट जोसफ कॉलेज
5हंसराज कॉलेज
6आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज
7श्री वेंकटेश्वर कॉलेज
8गार्गी कॉलेज
9किरोड़ी मल कॉलेज
10दयाल सिंह कॉलेज
डीयू में प्रवेश चाहने वाले उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि विश्वविद्यालय ने एक सिमुलेटिड लिस्ट बीते दिन जारी की है। यूजी पाठ्यक्रमों के लिए पहली मेरिट लिस्ट 18 अक्टूबर को आएगी। डीयू दूसरी मेरिट सूची 30 अक्टूबर को जारी होने वाला है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की तीसरी मेरिट लिस्ट 10 नवंबर, 2022 को रिलीज की जाएगी। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited