UGC NET 2023: खत्म हुई यूजीसी नेट फेज 1 की परीक्षा, जानें कब तक आएंगे रिजल्ट

UGC NET 2023 June Session Phase 1: यूजीसी नेट फेज 1 की परीक्षाएं खत्म हो गई हैं, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे फेज 1 रिजल्ट से जुड़ी सूचना जैसे यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 अपेक्षित तारीख या यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 डायरेक्ट लिंक के बारे में यहां से चेक कर सकते हैं।

UGC NET Phase 1 Result date time

यूजीसी नेट फेज 1

UGC NET 2023 June Session Phase 1 की परीक्षाएं कल 17 जून को खत्म हो गई हैं। हालांकि अभी फेज 2 समेत कई अन्य फेज की परीक्षाओं का आयोजन होना बाकी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे फेज 1 रिजल्ट से जुड़ी सूचना जैसे यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 अपेक्षित तारीख या यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 डायरेक्ट लिंक के बारे में यहां से चेक कर सकते हैं।

यूजीसी नेट रिजल्ट कब आएगा - Ugc Net Result 2023 Expected Date

यूजीसी नेट राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली एक परीक्षा है, जिसके लिए लाखों उम्मीदवार आवेदन करते हैं व परीक्षा में शामिल होते हैं। कल 17 जून को यूजीसी नेट फेज 1 की परीक्षाएं खत्म हो गई हैं, अब उम्मीदवार जानना चाह रहे होंगे कि यूजीसी नेट रिजल्ट कब आएगा (Ugc Net Result Kab Tak Aayega)? बता दें, यूजीसी नेट यानी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन मल्टीपल फेज में कराता है। सभी फेज के लिए अलग अलग एडमिट कार्ड व शहरी परीक्षा सूची जारी की जाती है, लेकिन रिजल्ट या आंसर की को लेकर ऐसा नहीं होता है। यूजीसी सारे फेज की परीक्षा संपन्न कराने के बाद एक साथ आंसर की या रिजल्ट की घोषणा करता है, ऐसे में रिजल्ट को लेकर फेज 1 के उम्मीदवारों को अभी इंतजार करने की जरूरत है।

Ugc Net Answer Key 2023 Pdf Download

यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET EXAM 2023) के सारे चरण पूरे होने के बाद यूजीसी नेट आंसर की पीडीएफ जारी की जाएगी, जिसके बाद परीक्षार्थियों को आंसर की के खिलाफ आपत्ति करने का मौका दिया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी आंसर की के खिलाफ आग्जेक्शन करता है तो उस पर एजेंसी द्वारा गौर किया जाएगा, और अंत में फाइनल आंसर की व रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

UGC NET RESULT 2023: How To Check

यूजीसी नेट रिजल्ट 2022 कैसे डाउनलोड करें? जानने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।
  • यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट (ugcnet.nta.nic.in) पर जाएं
  • होम पेज पर "UGC NET Result 2022" लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • "सबमिट" बटन पर क्लिक करें।

यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 डायरेक्ट लिंक

परीक्षा हल करने के लिए परीक्षार्थियों को तीन घंटे का समय दिया जा रहा है। यूजीसी नेट परीक्षा 2023 को दो पालियों में आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में ऑनलाइन मोड में कराई जा रही है। अधिक जानकारी के लिए आप यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 आधिकारिक वेबसाइट (Ugc Net 2023 Result Website) पर भी जा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited