UGC NET Answer Key 2023: जारी होने जा रही यूजीसी नेट आंसर-की, ugcnet.nta.ac.in पर रखें नजर

UGC NET Answer Key 2023, UGC NET Provisional Answer Key 2023: यूजीसी नेट एग्जाम की प्रोविजनल आंसर-की ugcnet.nta.ac.in पर जल्द जारी की जाएगी। बता दें कि परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया गया था।

UGC NET Answer Key 2023

UGC NET Answer Key 2023

UGC NET Answer Key 2023, UGC NET Provisional Answer Key 2023: यूजीसी नेट एग्जाम में शामिल अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडटे है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की (UGC NET December Answer Key 2023) किसी भी वक्त जारी कर सकता है। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया था तो आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से यूजीसी नेट आंसर-की 2023 डाउनलोड कर सकेंगे। इसके साथ ही रिस्पॉन्स शीट भी अपलोड कर दी जाएगी।

UGC NET Answer Key 2023: कब आएगी यूजीसी नेट आंसर-की

एनटीए ने अभी तक यूजीसी नेट प्रोविजनल आंसर की जारी करने की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की माने आंसर-की जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी। यूजीसी नेट आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थी निर्धारित समय के अंदर ऑनलाइन ऑब्जेक्शन भी दर्ज करा सकेंगे।

NTA UGC NET Result 2023: कब तक आएगा रिजल्ट

यूजीसी नेट प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद ही फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा। यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट की घोषणा अगले महीने के आखिरी सप्ताह में किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएहा।

How to download UGC NET Answer Key 2023

  • यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर यूजीसी नेट आंसर-की 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी यूजीसी नेट आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET December Exam 2023: कब हुई थी परीक्षा

एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी भारतीय यूनिवर्सिटी में जूनियर रिसर्च फेलोशिप व असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए पात्र माने जाते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited