UGC NET आंसर की ऑब्जेक्शन विंडो आज होगी बंद, जानें कब तक आ सकता है रिजल्ट

UGC NET Answer Key 2024 Objection Window: यूजीसी नेट आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन विंडो को आज 9 सितंबर को बंद कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार किसी आंसर की प्वॉइंट से असंतुष्ट हैं वे यहां​ दिए लिंक से आज भर ऑब्जेक्शन कर सकते हैं।

UGC NET Result 2024

यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 कब आएगा

UGC NET Answer Key 2024 Objection Window Link: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 21, 22 और 23 अगस्त को UGC NET परीक्षा का आयोजन किया था, जिसके लिए हाल ही में अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी गई थी, और 9 सितंबर तक ऑब्जेक्शन करने के लिए विंडो को खोला गया था। आज यह विंडो बंद हो रही है, जिसका मतलब है कि परीक्षार्थियों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार किया जाएगा, और फिर फाइनल आंसर के साथ यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 को जारी कर दिया जाएगा।
उम्मीदवारों को आंसर की के साथ रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाएं और परीक्षा के प्रश्न पत्र ugcnet.nta.ac.in पर अभी भी मिल जाएंगे। जो उम्मीदवार अनंतिम उत्तर कुंजी से संतुष्ट नहीं हैं, वे प्रति प्रश्न 200 रुपये गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करके इसे चुनौती दे सकते हैं।

UGC NET Result 2024 Expected Date

चुनौतियों पर विचार विषय विशेषज्ञों के पैनल द्वारा किया जाता है, यदि चुनौती सही निकली तो आंसर की में बदलाव किया जाता है और फिर फाइनल आंसर की जारी की जाती है। माना जा रहा है यह सारी प्रक्रिया महीने भर के अंदर पूरी कर ली जाएगी, यानी इसी माह के अंत में रिजल्ट आने की संभावना है।
यूजीसी नेट 2024 आंसर की के खिलाफ चैलेंज कैसे करें?
  • सबसे पहले ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर Public Notices के नीचे देखें। अब इस लिंक पर क्लिक करें - Display of Provisional Answer Key(s) and Question Paper with Recorded Responses for inviting Challenges to the Provisional Answer Key(s) of UGC - NET June 2024 (Rescheduled) Examination.
  • एक पीडीएफ खुलेगी, जिसकी आखिरी पेज पर लॉगिन का तरीका बताया गया है, उसे फॉलो करें और आंसर की के खिलाफ चैलेंज कर सकते हैं।
यूजीसी नेट परीक्षा 2024 सीबीटी मोड में
एनटीए ने देश भर के विभिन्न शहरों में 83 विषयों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा आयोजित की। आंसर की 7 सितंबर को जारी की गई थी और उम्मीदवार आज रात 11:50 बजे तक आपत्ति उठा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited