UGC NET Answer Key 2024: यूजीसी नेट जून सेशन परीक्षा की आंसर की, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

UGC NET Answer Key 2024, UGC NET June Answer Key 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही यूजीसी नेट जून सेशन की परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी कर सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपनी उत्तरकुंजी डाउनलोड कर सकेंगे।

UGC NET Answer Key 2024, UGC NET June Answer Key 2024

UGC NET Answer Key 2024: यहां डाउनलोड करें यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की

UGC NET Answer Key 2024, UGC NET June Answer Key 2024: यूजीसी नेट की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी किसी भी वक्त विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नेट (UGC NET) जून सेशन की आंसर की जारी कर (UGC NET Answer Key) सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपनी उत्तरकुंजी डाउनलोड (UGC NET June Answer Key) कर सकेंगे। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए निर्धारित समय दिया जाएगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को लगता है कि प्रश्न या उत्तर में किसी प्रकार की कोई श्रुटि है तो वो उत्तरकुंजी पर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे।

UGC NET Answer Key 2024: 21 अगस्त से 4 सितंबर तक हुई थी परीक्षा

बता दें यूजीसी नेट की परीक्षा न 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा दो पालियों में निर्धारित थी। फर्स्ट शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक थी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक थी। परीक्षा कुल 83 विषयों के लिए थी। हीं अब जल्द ही आंसर की जारी होने वाली है। अभ्यर्थी नीचे दिए स्टेप बाय स्टेप के जरिए आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

UGC NET June Answer Key 2024 Download

  1. सबसे पहले UGC NET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. होमपेज पर जाकर UGC NET Answer Key 2024 Download लिंक पर क्लिक करें।
  3. यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें।
  4. आंसर की आपके स्क्रीन पर आ जाएगी।
  5. नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

UGC NET Answer Key: नहीं कोई नोटिफिकेशन

एजेंसी ने अभी तक प्रोविजनल आंसर की जारी करने की तारीख व समय की घोषणा नहीं की है। आधिकारिक नोटिस में लिखा है कि एनटीए जल्द ही आंसर की को ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध करवा देगा। इससे सबंधित अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा।

UGC NET Exam 2024: सालभर में दो बार परीक्षा

यूजीसी नेट एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। यह सालभर में दो बार आयोजित की जाती है। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए पात्र माने जाते हैं। अधिक जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited