UGC NET December 2023: खत्म हुई यूजीसी नेट दिसंबर सेशन की परीक्षा, जानें कब आएगी आंसर की

UGC NET December 2023 Answer Key: एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2023 की परीक्षा 14 दिसंबर को खत्म हो गई है, अब अनंतिम उत्तर कुंजी जारी होने को है, उम्मीदवार ugcnet.nta.ac.in पर आंसर की जारी करेगा साथ ही आपत्ति करने का मौका देगा।

ugc net december 2023

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 सेशन की परीक्षा

UGC NET December 2023 Answer Key Release Date: यूजीसी नेट दिसंबर सेशन की परीक्षा बीते दिन 14 दिसंबर को खत्म हो गई है। NTA अब जल्द ही अनंतिम उत्तर कुंजी (NTA UGC NET December 2023 Provisional Answer Key) जारी करेगा, इच्छुक उम्मीदवार ugcnet.nta.ac.in पर आंसर की देख सकेंगे। एनटीए आंसर के साथ साथ आपत्ति करने का भी मौका देता है, जिसके बाद उठाई गई आपत्तियों पर विचार होगा और फिर फाइनल आंसर की के साथ रिजल्ट (UGC NET December 2023 Result) भी जारी कर दिया जाएगा, उम्मीदवार यहां से अगले अपडेट की अनुमानित तारीख देख सकते हैं।
यूजीसी नेट 2023 आंसर की - UGC NET December 2023 Answer Key
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) का दिसंबर 2023 संस्करण बीते दिन समाप्त हो गया। आंसर की जारी होने के बाद आपत्ति करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा।
अभ्यर्थियों के फीडबैक की विषय विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जाएगी और यदि आवश्यक हुआ तो उत्तरों को संशोधित किया जाएगा/प्रश्न वापस ले लिए जाएंगे। ऐसा कोई भी परिवर्तन अंतिम उत्तर कुंजी में दिखाई देगा, जिसे परिणामों से पहले ugcnet.nta.ac.in पर अपलोड किया जाएगा।
यूजीसी नेट की परीक्षा सीबीटी मोड में - UGC NET December 2023
यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 83 विषयों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जा रही है।
यूजीसी नेट आंसर की 2023 ऐसे कर सकेंगे चेक - UGC NET December 2023 How to Check
  • यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध UGC NET December Session Provisional Answer Key 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करते ही स्क्रीन पर आंसर की आ जाएगी।
  • आंसर की चेक करें, यदि आप संतुष्ट नहीं हैं तो क्रॉस चेक के लिए आपत्ति करें।
यूजीसी नेट परीक्षा के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी से हेल्पलाइन 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited